आत्महत्या की कोशिश करने वाले गैंगस्टर नीटा देओल की प्रेमिका को भेजा लुधियाना जेल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 12:39 PM (IST)

नाभा (जैन): मैक्सीमम सक्योरिटी जिला जेल में 27 नवंबर 2016 को फिल्मी अंदाज़ में हुए जेल ब्रेक के साज़िश करता कुलप्रीत सिंह उर्फ नीटा देओल पुत्र सुरजीत सिंह निवासी मोगा की प्रेमिका सोनीं धुरी को स्थानिय अदालत में पुलिस ने पेश किया। अदालत ने सोनीं को 14 दिनों के लिए जुडिशियल रिमांड पर लुधियाना जेल भेज दिया। सोनीं अपने आप को नीटा की पत्नी बताती है। ख़तरनाक गैंगस्टर सुखा काहलवों की पुलिस हिरासत में हुए कत्ल के बाद नीटा दयोल यहाँ सक्योरिटी जेल में बंद किया गया था। 

फिर 27 नवंबर 2016 की जेल ब्रेक के बाद गिरफ़्तार करके नीटा को पटियाला सैंट्रल ज़ैल, कपूरथला ज़ैल, संगरूर ज़ैल और यहाँ जेल में रखा गया। फिर नवंबर 2018 में नाभा कोतवाली में नीटा ख़िलाफ़ धारा 506 आई. पी. सी. अधीन मामला दर्ज किया गया। उस समय जेल आधिकारियों ने आरोप लगाया था कि नीटा जेल में जान से मारने की धमकें दे कर दादागिरी करता रहता है।

नीटा को थाना सदर पुलिस नाभा ने प्रोडक्शन वारंट पर 9 मार्च 2020 को हिरासत में लेकर 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया था। उस समय ही गिरफ़्तारी 2 जेल वार्डनों वरिन्दर और तरनदीप के बयानों पर हुई थी। दोनों वार्डनों ने कहा था कि नीटा को मोबाइल जेल में स्पलाई किये हैं। सदर पुलिस ने नीटा ढिल्लों दे दो बार 2-2दिन का पुलिस रिमांड लेकर उस समय तीन मोबाइल जेल में से बरामद किये थे। नीटा और हवालाती परविन्दर टाइगर की सीमा रेखा पर बरामद  3 मोबाइल पुलिस ने लैब में टैस्ट के लिए भेजे थे कि कहाँ -कहाँ काल की परन्तु बाद में पुलिस ने जेल में चलते रैकेट की पड़ताल बारे कभी भी कोई खुलासा नहीं किया।

डीऐसपी राजेश छिब्बड़ ने बताया कि संगठन अपराध रोक यूनिट के डीएसपी जसकीरत सिंह के नेतृत्व अंतर्गत नीटा की प्रेमिका सोनीं से पूछताछ की गई है। अब पुलिस नीटा को प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में ले कर खुदकुशी करने की कोशिश के मामले और मुकदमा नं. 49 संबंधी पड़ताल करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News