बहन-जीजा से परेशान शख्स ने उठाया खौफनाक कदम,प्रार्प्टी को लेकर चल रहा था विवाद

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 09:01 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): शुक्रवार दोपहर एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन व जीजा से परेशान होकर  रामनगर फाटक में ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान हरपाल सिंह बिट्टू (55) निवासी मनजीत नगर बस्ती शेख के रूप में हुई है। उसकी पत्नी अवतार कौर महावीर जैन मॉडल स्कूल में प्रिंसीपल के पद पर तैनात है।

 घटना की सूचना मिलते ही जी.आर.पी. के ए.एस.आई. अशोक कुमार, हैड-कांस्टेबल नरेंद्र पाल समेत अन्य पुलिस मुलाजिम मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया।  पुलिस ने बताया कि व्यक्ति ने डाऊन लाइन पर आ रही एक मालगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी की है। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा कि वह अपनी बहन नम्रता सैनी, जीजा गुरनाम सिंह, उनकी बेटी किरण, बेटा आनंद और आनंद के ससुर दिलबाग सिंह से दुखी होकर खुदकुशी कर रहा है। ये ही उसकी मौत के जिम्मेदार होंगे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। 

थाने में मृतक की पत्नी हुई बेहोश
घटना की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी अवतार कौर व अन्य रिश्तेदार जी.आर.पी. थाने पहुंचे। इस दौरान पति के खुदकुशी करने की खबर सुनकर वह बेहोश हो गई, जिसे तुरंत एक डॉक्टर के पास ले जाया गया। मृतक के 2 बच्चे एक बेटा और बेटी हैं, दोनों बच्चे शादीशुदा हैं और विदेश में सैटल हैं। 

धारा-306 के तहत मुकद्दमा किया दर्ज : एस.एच.ओ.
देर शाम जी.आर.पी. के एस.एच.ओ. धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि मृतक हरपाल सिंह द्वारा सुसाइड नोट में अपनी सगी बहन नम्रता सैनी और जीजा गुरनाम सिंह समेत 5 लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृतक की पत्नी अवतार कौर के बयानों पर इन सभी के खिलाफ धारा-306 आई.पी.सी. के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। सूचना के मुताबिक नम्रता सैनी कनाडा में रहती है। वह पिछले कुछ महीनों से भारत आई हुई थी लेकिन घटना के बाद से ही वह यहां से गायब हो गई। पुलिस ने कहा कि फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा था विवाद
 मृतक की पत्नी अवतार कौर ने बताया कि मनजीत नगर में उनका 22 मरले का घर है। इसके अलावा भोगपुर के पास भी उनकी कुछ जमीन है जोकि उनके ससुर ने अपने दोनों बेटों हरपाल सिंह और परमजीत सिंह को दी थी, लेकिन इसके बाद दशकों से कनाडा में रहती उनकी ननद नम्रता सैनी ने उक्त प्रॉपर्टी को लेकर विवाद शुरू कर दिया। कुछ महीने पहले नम्रता ने अपने दोनों भाइयों के खिलाफ थाना नंबर 5 में केस दर्ज करवा दिया, जिस वजह से वे काफी परेशान रहने लगे थे। उनके पति हरपाल सिंह द्वारा कई बार अपनी बहन को केस वापस लेने के लिए कहा लेकिन उसने कोई बात नहीं सुनी और उन्हें बार-बार प्रताड़ित किया जाता रहा, जिससे परेशान होकर आज उन्होंने खुदकुशी कर ली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News