ट्रेन के आगे मुंह पर चुन्नी लेकर बाहें फैलाकर खड़ी हुई 24 वर्षीय युवती, गर्दन धड़ से हुई अलग

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 09:16 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): सोमवार शाम करीब 6.45 बजे बशीरपुरा रेलवे फाटक के पास अमृतसर से चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन अमृतसर-चंडीगढ़ इंटरसिटी के आगे 24 वर्षीय एक युवती ने खुदकुशी कर ली। ट्रेन के ड्राइवर ने रेलवे पुलिस को बताया कि युवती ट्रेन आती देखकर मुंह पर चुन्नी लेकर रेल लाइनों के बीच बाहें फैलाकर खड़ी हो गई। 

इस दौरान ड्राइवर ने एमरजैंसी ब्रेक लगाने की कोशिश भी की लेकिन ट्रेन की स्पीड ज्यादा होने की वजह से युवती ट्रेन से टकरा गई और बुरी तरह से कट गई। घटना के तुरंत बाद आर.पी.एफ. के ए.एस.आई. देवराज मौके पर पहुंचे। कार्रवाई जी.आर.पी. ने करनी थी लेकिन वह करीब 1 घंटे बाद मौके पर पहुंची। तब तक शव रेल लाइनों के बीच पड़ा रहा। अमृतसर-चंडीगढ़ इंटरसिटी के बाद डुप्लीकेट हावड़ा भी शव के ऊपर से गुजर गई। जी.आर.पी. के आने से पहले मृतका के भाई शेखर व वीरू मौके पर पहुंचे तथा एक और ट्रेन आती देखकर टुकड़े-टुकड़े हुए शव को रेल लाइनों से बाहर निकाला। मृतका की पहचान काजल पुत्री स्व. राजकुमार निवासी बशीरपुरा के रूप में हुई है। घटना के बाद भारी संख्या में इलाके के लोग एकत्रित हो गए। करीब 1 घंटे बाद जी.आर.पी. के ए.एस.आई. नरेंद्र पाल, परमजीत सिंह व अन्य मुलाजिम मौके पर पहुंचे और जांच के बाद शव को अपने कब्जे में लिया। परिजनों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने एंबुलैंस मंगवा कर शव को  सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया। पुलिस ने कहा कि कल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

विलाप करते हुए मां बोली, किसे ने मेरी धी नूं रोकया क्यों नहीं
सूचना मिलते ही सबसे पहले काजल की मां सुनीता मौके पर पहुंची। बेटी का क्षत-विक्षत शव रेल लाइनों में पड़ा देखकर उसके होश उड़ गए। वह जोर-जोर से विलाप करने लगी। लोगों ने उसे बताया कि काजल ने जानबूझ कर ट्रेन के आगे खुदकुशी की है। विलाप करते हुए मां बोली, किसे ने मेरी धी नूं रोकया क्यों नहीं। 

लेडीज टेलर के पास जाने की बात कहकर घर से निकली थी काजल
मृतका की मां सुनीता ने कहा कि वह शाम 6 बजे घर से  बशीरपुरा फाटक के नजदीक लेडीज टेलर के पास जाने की बात कहकर घर से निकली थी। उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी। इलाके के लोगों ने बताया कि काजल अविवाहित थी। उसकी बड़ी बहन अमृतसर में ब्याही है और छोटी बहन भी अविवाहित है।

पार्षद शैली खन्ना ने विलाप कर रहे परिजनों को बंधाया ढांढस 
घटना की सूचना मिलते ही इलाका पार्षद शैली खन्ना भी मौके पर पहुंची और विलाप कर रही मृतका की मां सुनीता चाची व अन्य परिजनों को ढांढस बंधाया और उन्हें पानी पिलाया। इस मौके पर शैली खन्ना ने कहा कि रेलवे विभाग को रिहायशी इलाकों में रेल लाइनों के साथ-साथ दीवार बनानी चाहिए ताकि हादसों की गुंजाइश न रहे।

Vaneet