सरकारिया ने सतलुज, ब्यास नदियों और ड्रेनों का किया दौरा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 10:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के जल स्रोत मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने शनिवार को सतलुज और ब्यास नदियों व अमृतसर, फिरोजपुर, मोगा जिलों में ड्रेनों का दौरा करके पिछले दिनों राज्य में हुई भारी बारिश के बाद पैदा हुई स्थिति का जायजा लिया। 

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने प्रशासन को आदेश दिए कि बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और लोगों के जान-माल की रक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। सरकारिया ने मौजगढ़ ड्रेन, जीरा ड्रेन, मुदकी ड्रेन, पक्का ड्रेन, लंगेआना ड्रेन के अलावा तरनतारन जिले में हरीके हैड वक्र्स का भी दौरा किया। इस दौरान प्रभावित लोगों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार बाढ़ से निपटने और प्रभावित लोगों की मदद के लिए हर तरह से तैयार है। 

राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव सहायता प्रदान करेगी। सरकारी मशीनरी को बाढ़ राहत कार्यों में मुस्तैदी के साथ तैनात कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पानी की निकासी के बाद फसलों के नुक्सान का पता लगाने के लिए सरकार द्वारा विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी। इस अवसर पर चीफ इंजीनियर (नहरें) जगमोहन सिंह मान, चीफ इंजीनियर (ड्रेनेज) संजीव कुमार गुप्ता के अलावा उनके विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News