रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट की आड़ में कांग्रेस फिर बिगाडऩा चाहती है पंजाब का माहौल: सुखबीर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 10:09 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज, रहेजा): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां नई अनाज मंडी में कार्यकत्र्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बरगाड़ी कांड के बारे में रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट की आड़ में कांग्रेस एक बार फिर पंजाब का माहौल बिगाडऩा चाहती है। 

80 के दशक में पंजाब को आतंकवाद की आग में झोंकने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराने का प्रयास करते हुए सुखबीर ने कहा कि हालात तब बिगड़े जब गांधी परिवार के निर्देश पर अकाल तख्त को छलनी किया गया। अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार चुनावी वायदे पूरे करने में डेढ़ वर्ष तक नाकाम रहने के बाद लोगों का ध्यान दूसरी ओर खींचने के लिए कमीशन की रिपोर्ट को बहाना बना रही है। 5 बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल ने तो कभी अपने हाथ से मक्खी तक नहीं मारी, लेकिन कैप्टन और अन्य कांग्रेसी नेता उन पर बरगाड़ी में गोली चलवाने का निर्देश देने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो ताकतें पंजाब में शांति भंग करने की साजिश रच रही हैं उन्हें कांग्रेसी नेताओं का सक्रिय समर्थन प्राप्त है। बड़ी मुश्किल से अकाली-भाजपा सरकार ने 10 वर्ष परिश्रम करके पंजाब को विकास की राह पर चलाया था, लेकिन कांग्रेस फिर उसी पंजाब को अशांति की ओर धकेल रही है। 

हालांकि कहा गया था कि सुखबीर बादल 9 सितम्बर रविवार को आयोजित की जाने वाली रैली की तैयारी के लिए कार्यकत्र्ताओं से विचार-विमर्श करने आ रहे हैं, लेकिन बादल ने इससे हटते हुए कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ पर भी निशाना साधा और साफ तौर पर कहा कि वह जाखड़ द्वारा दी गई चुनौती को देखते हुए ही सबसे पहली राजनीतिक रैली उनके गृह नगर अबोहर में आयोजित करने जा रहे हैं। यह रैली जाखड़ और अन्य कांग्रेसी नेताओं की धमकियों का मुंहतोड़ जवाब होगी। चुनौती को स्वीकार करते हुए आज सुखबीर बादल कुछ देर सुनील जाखड़ के पैतृक गांव पंजकोसी में भी पहुंचे और वहां के सरपंच संजीव पूनिया व गांव किलियांवाली में खुइयांसरवर सर्कल प्रधान गुरिंद्र सिंह के घर पर वर्करों से मिले।

‘गांव पंजकोसी के लोग जाखड़ के जुल्मों से आए तंग’
सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिसने अलगाववादी ताकतों के साथ मिलकर पहले पंजाब को आग के मुंह में धकेला था और राज्य को काले दिन देखने पड़े थे अब फिर उन लोगों के साथ मिलकर पंजाब में अमन व भाईचारे को तोडऩा चाहती है परंतु अकाली दल उसे इसमें कामयाब नहीं होने देगा। सुखबीर बादल जो आज मलोट में वर्करों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सुखपाल सिंह खैहरा के जीजे जस्टिस रणजीत सिंह, बलजीत सिंह दादूवाल और ध्यान सिंह मंड के साथ मिलकर एक झूठी रिपोर्ट तैयार कर दी परंतु हमने रिपोर्ट से पहले यह साबित कर दिया कि यह पूरी खिचड़ी चन्नन सिंह सिद्धू के घर बैठकें करके पकवाई गई है। उन्होंने कहा कि वह खुद सुनील जाखड़ के गांव पंजकोसी जाकर आए हैं जहां लोग उनके जुल्मों से तंग आए पड़े हैं। इस समयउनके साथ मलोट के पूर्व विधायक हरप्रीत सिंह कोटभाई, श्री मुक्तसर साहिब के विधायक रोजी बरकंदी समेत कई अन्य नेता उपस्थित थे।

Vaneet