बटाला ब्लास्ट: भगवंत मान बोले बादल और कैप्टन खेल रहे हैं ट्विटर-ट्विटर

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 05:51 PM (IST)

बटाला(बेरी): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल आज ट्विटर-ट्विटर खेल रहे हैं जबकि जनता के चुल्हे पर रोटी ट्विटर एवं फेसबुक से नहीं बनती। इन विचारों का प्रगटावा संगरूर से एम.पी भगवंत मान ने किया। मान आज बटाला के सिविल अस्पताल में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके से घायल व्यक्तियों का हाल-चाल पूछने के लिए विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि बटाला की पटाखा फैक्ट्री में जो हादसा हुआ है, वह अति: दुखदायक घटना है। उन्होंने कहा कि प्रशासन आज मनमरजियां कर रहा है और इस घटना के बाद जांच कमीशन बिठा दिया गया है जबकि अधिकारी दूसरी घटना होने का इंतजार करते रहते हैं और पहली जांच पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती, जिसके चलते ऐसे हादसे होते रहते हैं।

मान ने कहा कि जितनी भी जैवलनशील वस्तुएं जिनमें गैस एजंसियों के गोदाम एवं पटाखा फैक्ट्रियां शामिल है को शहर से बाहर खाली स्थानों पर शिफ्ट कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो जांच कमीशन पंजाब सरकार द्वारा बिठाया गया है, उस पर लोगों को बिलकुल भी विश्वास नहीं क्योंकि मुख्यमंत्री ने सरकार बनाने से पहले गुटका साहिब पर हाथ रखकर शपथ ग्रहण की थी कि तीन माह के अंदर-अंदर नशा पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो सका। इसके साथ-साथ बरगाड़ी कांड पर सरकार कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी जबकि इसकी जांच कभी इस एजंसी को और कभी उस एजंसी को भेज दी जाती है। इसके लिए अब लोगों का विश्वास ऐसे जांच कमीश्नों पर बिलकुल नहीं है।

भगवंत मान ने आगे कहा कि उन्होंने बचपन से लेकर अब तक कमीशन बैठते देखे हंै परंतु कोई कमीशन उठता नहीं देखा जिसने सही फैसला देकर किसी भी बड़े कांड को सुलझाया हो। उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकार जल्द जांच करवाकर आरोपी व्यक्तियों विरुद्ध निश्चित कार्रवाई करे ताकि लोगों का भरोसा जांच कमीशनों पर बन सके। मृतकों के परिवारों एवं रोगियों को दिए गए मुआवजे सबंधी बात करते हुए मान ने कहा कि यह मुआवजा बहुत ही कम है और कैप्टन सरकार को कम-से-कम 1-1 करोड़ रुपए मृतकों के परिवारों को एवं 5-5 लाख रुपए घायलों के परिवारों को देने चाहिए। 

Vaneet