कांग्रेस सरकार और स्पीकर ने लोगों से किया बेहूदा मजाक: सुखबीर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 08:30 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी से इस्तीफे दे चुके 5 विधायकों को सदन की अलग-अलग कमेटियों में मैंबर नियुक्त कर कांग्रेस सरकार ने पंजाब के लोगों से बेहूदा मजाक किया है। इससे यह भी साबित हो गया है कि कांग्रेस सरकार तथा विधानसभा स्पीकर 5 विधायकों द्वारा दिए इस्तीफों पर जल्द कोई फैसला करने के मूड में नहीं हैं। उक्त शब्द शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहे। उन्होंने कहा कि अकाली दल द्वारा इस गैर लोकतांत्रिक फैसले का डटकर विरोध किया जाएगा।

स्पीकर से तत्काल अपने फैसले का पुनरावलोकन करने की अपील करते हुए बादल ने कहा कि विधायकों ने नई पार्टियां बनाकर दल बदल विरोधी कानून की उल्लंघना की है। यह नए चुनाव निशानों पर चुनाव लड़ चुके हैं तथा 2 विधायक तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

इन्हे तुरंत विधानसभा सदस्यता के अयोग्य करार देना चाहिए तथा 6 साल के लिए इनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा देनी चाहिए। बादल ने कहा कि इन विधायकों को वेतन, निवास, सरकारी वाहन, व्यक्तिगत तथा सुरक्षा स्टाफ देने के लिए करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांचों सीटों को तत्काल खाली घोषित किया जाए तथा लोकतांत्रिक नियमों अनुसार इन सीटों पर उप-चुनाव करवाए जाएं।

swetha