बेअदबी काड के षड्यंत्रकारियों का पर्दाफाश कर दी जाए फांसी:सुखबीर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्विनी): शिरोमणि अकाली दल ने बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाओं की जांच बारे दाखिल क्लोजर रिपोर्ट को पूरी तरह खारिज कर दिया है। पार्टी ने ऐलान किया है कि क्लोजर रिपोर्ट को चुनौती दी जाएगी तथा शीर्ष जांच एजैंसी से जांच को दोबारा खुलवाने तथा किसी संतोषजनक निष्कर्ष पर पहुंचाने के लिए सभी कानूनी, संवैधानिक तथा राजनीतिक कदम उठाए जाएंगे। जब तक इस जघन्य अपराध के दोषी तथा उनके मुखियाओं का पर्दाफाश नहीं होता तथा उन्हें गिरफ्तार कर सजा नहीं दी जाती, अकाली दल चुप नहीं  बैठेगा। 

सच्चाई सामने लाए पंजाब सरकार
पार्टी के मुख्यालय में हुई कोर कमेटी की मीटिंग के बाद सुखबीर बादल ने कहा कि उन्हें सी.बी.आई. द्वारा दाखिल की क्लोजर रिपोर्ट से गहरा आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि बेअदबी के दोषियों पर न तो दोष तय किए गए तथा न ही मुकद्दमा चला या सजा मिली है। सिख चाहते हैं कि बेअदबी की घटनाओं के पीछे की पूरी सच्चाई को बाहर लाया जाना चाहिए। दोषियों की पहचान होनी चाहिए तथा कानून के अनुसार उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सुखबीर ने कहा कि जिन्होंने गुरबाणी के पवित्र ग्रंथ की घोर बेअदबी की है, उन्हें फांसी मिलनी चाहिए। मैं दोषियों तथा उनके मुखियों के लिए मौत की सजा की मांग करता हूं। 

गहराई से हो मामले की जांच
पार्टी ने कहा कि मुख्य दोषी के जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए कत्ल से जुड़ी सभी घटनाओं की गहराई से जांच की जानी चाहिए, क्योंकि दोषी द्वारा न सिर्फ सभी दोषियों के बारे ठोस सबूत उपलब्ध करवाए जा सकते हैं, बल्कि हो सकता है कि उसने इन शर्मनाक घटनाओं के पीछे छुपे षड्यंत्र के असली षड्यंत्रकारियों के बारे कोई महत्वपूर्ण जानकारी सांझी की हो। 

 दल का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेगा 
प्रवक्ता हरचरण सिंह बैंस ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में हुई मीटिंग में यह निर्णय भी लिया गया कि अकाली दल के नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह से मिलेगा तथा इस क्लोजर रिपोर्ट को वापस लेने के लिए  उन्हें हस्तक्षेप करने का आग्रह करेगा। इसके साथ ही कानूनी विशेषज्ञों की एक टीम इस मामले को अदालत में लेकर जाएगी ताकि बेअदबी  की घटनाओं के पीछे गहरी साजिश का पर्दाफाश हो जाए तथा ऐसी  घृणित घटनाओं को अंजाम देने वाले षड्यंत्रकारियों तथा उनके मुखियाओं को अनुकरणीय सजा मिले।

यदि दरियाई पानी की लूट जारी रही तो पंजाब रेगिस्तान बन जाएगा: सुखबीर
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब के पास दूसरे राज्यों को देने के लिए अपने दरियाई पानी की एक भी बूंद अतिरिक्त नहीं है। यदि पंजाब के पानी की लूट इसी तरह जारी रही तो अगले कुछ सालों में पंजाब रेगिस्तान में बदल जाएगा। इसके 2 तिहाई ब्लाक पहले ही लाल जोन पार कर चुके हैं, जहां जल का स्तर बहुत तेजी से नीचे गया है। सुखबीर ने कहा कि दरियाई पानी के मुद्दे पर पंजाब कोई पक्ष की मांग नहीं करता। हम वही मांगते हैं, जो हमारा प्राकृतिक तथा संवैधानिक अधिकार है। 

swetha