कांग्रेस संत लौंगोवाल को श्रद्धांजलि भेंट करने के कर रही ड्रामे : सुखबीर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 09:20 AM (IST)

लौंगोवाल(विजय, वशिष्ट): शिरोमणि अकाली दल द्वारा संत हरचंद सिंह लौंगोवाल का शहादत समारोह  शहीद भाई दयाला स्कूल में करवाया गया।इस मौके अकाली दल के प्रधान  सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि आज कांग्रेस अकाली नेता संत हरचंद सिंह लौंगोवाल को श्रद्धांजलि भेंट करने के ड्रामे कर रही है। 

इसी कांग्रेस ने राजीव-लौंगोवाल समझौते के तहत संत और सभी पंजाबियों के साथ धोखा किया था।  कांग्रेस और गांधी परिवार को पंजाबियों का मुख्य विरोधी करार देते हुए बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ही एक ऐसी पार्टी है जिसने देश पर पड़ी हर कठिनाई का डटकर सामना किया।  बादल ने संत लौंगोवाल के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि भेंट की। उन्होंने कहा कि गुटका साहब की कसम खाने वाला पंजाब का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाबियों के साथ किए वायदे पूरे करे या फिर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे।

उन्होंने कहा कि संत लौंगोवाल जी की सोच पर पहरा देते हुए प्रकाश सिंह बादल ने अपने कार्यकाल दौरान मुख्यमंत्री नहीं बल्कि सेवक के तौर पर काम किया है। इसी कारण ही अकाली सरकार के समय हर वर्ग के लोगों का विकास हुआ और हर वर्ग खुशहाली की तरफ बढ़ा। आम आदमी पार्टी बारे बादल ने कहा कि आप का तीला-तीला होना अब लगभग तय है। अकाली दल की रैली को संबोधित करते हुए राज्यसभा मैंबर और अकाली दल के महासचिव सुखदेव ढींडसा ने कहा कि अमर शहीद संत हरचंद सिंह की कुर्बानी से ही आज न सिर्फ पंजाब बल्कि पूरे देश में अमन-शान्ति बनी हुई है।   

Vatika