सुखबीर का राहुल से सवालः टाइटलर को क्यों नहीं निकालते व कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से क्यों नहीं हटाते

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा कि वह लोगों को जवाब दें कि क्या वह जगदीश टाइटलर को कांग्रेस से निष्कासित करेंगे तथा कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद से हटाएंगे या फिर उनके खिलाफ कार्रवाई करने से पहले अदालतों की ओर से सजा सुनाए जाने का इंतजार करेंगे?

यहां पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि राहुल को चुप्पी तोड़ते हुए स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने कुछ माह पहले यह दावा करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश क्यों की थी कि 1984 में हुए सिख कत्लेआम में कोई कांग्रेसी नेता शामिल नहीं था। राहुल कत्लेआम के दोषियों के खिलाफ इसलिए कार्रवाई करने से डर रहे हैं, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि यदि ऐसा किया तो आरोपी कांग्रेसी इस कत्लेआम के संचालन नेता का भांडा फोड़ देंगे।

कोर कमेटी ने उन गवाहों की बहादुरी की सराहना की जो कांग्रेसियों की धमकियों के आगे झुके नहीं तथा सज्जन कुमार एवं अन्य कांग्रेसियों को सजा दिलवाने के लिए निडर होकर कानून की लड़ाई लड़ते रहे। एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष जत्थेदार गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल ने सुझाव दिया कि 1984 के केसों से जुड़े सभी गवाहों तथा वकीलों को श्री अकाल तख्त साहिब में सम्मानित किया जाए। 

एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष ने ऐलान किया कि गवाहों जगदीश कौर, निरप्रीत कौर तथा जगसीर सिंह के अलावा वरिष्ठ वकीलों एच.एस. फूलका, आर.एस. चीमा, गुरबख्श सिंह तथा उनकी टीमों को 26 दिसम्बर को श्री अकाल तख्त साहिब में जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर कोर कमेटी ने राज्य में पंचायती चुनावों से पहले बड़े स्तर पर हेराफेरियां करके माहौल बिगाडने के लिए कांग्रेस सरकार की ङ्क्षनदा करने वाला प्रस्ताव भी पास किया। मीटिंग में यह भी कहा गया कि राज्य चुनाव आयोग स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव करवाने की जिम्मेदारी निभाने में नाकाम साबित हो रहा है।
 

swetha