डेरा सच्चा सौदा से समर्थन नहीं लेगा अकाली दल: सुखबीर

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 08:29 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): जालंधर कैंट के अकाली वर्करों के साथ बैठक करने बाठ कैसल पैलेस पहुंचे शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पंजाब के नाकाम सी.एम. साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि गत दिनों वह पटियाला गए थे तो वहां के लोगों ने उन्हें बताया कि कैप्टन तो पटियाला के होकर भी यहां के लोगों को नहीं मिलते।

पंजाब का विकास पूरी तरह से रुका पड़ा है। सैंकड़ों बड़े विकास कार्य अधूरे पड़े हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन 2 साल से अपने घर से ही नहीं निकले तो पंजाब का विकास क्या करेंगे। किसानों का कर्जा माफ नहीं किया और किसान सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। नशा पंजाब में बंद नहीं हुआ, युवाओं को नौकरियां तक नहीं मिलीं जो कि अब पंजाब में अकाली-भाजपा के राज को याद करने लगे हैं। 

उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने केंद्र में रह कर सिखों के लिए बेहद अच्छे काम किए हैं। करतारपुर कॉरीडोर का आरंभ और दिल्ली सिख विरोधी दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम मोदी सरकार ही करवा सकी है। कांग्रेस ने सिर्फ सिखों के जख्मों को कुरेदा है। ‘आप’ और टकसाली अकाली गठबंधन नहीं कर पाए और अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरेंगे, इसके लिए दोनों को शुभकामनाएं।

उन्होंने बीबी जागीर कौर को खडूर साहिब से मैदान में उतारे जाने को डेरावाद से न जोड़ने की बात कही और कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से पंथक है और अकाल तख्त साहिब के आदेशों पर ही चलती है। सुखबीर ने डेरा सच्चा सौदा से समर्थन लेने पर बोलते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसी डेरे से समर्थन नहीं ले रही है। बेअदबी के मामले में चाहे डेरा सच्चा सौदा हो या कोई भी और उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। एस.आई.टी. का विरोध करने के मामले में सुखबीर ने कहा कि एस.आई.टी. का काम कोटकपूरा गोलीकांड की जांच करना है पर कांग्रेस सरकार के इशारे पर वह अकाली दल और उसके नेताओं को फंसाने में लगी है।

swetha