कैप्टन सरकार ने पंजाब को 2 दशक पीछे धकेला: सुखबीर

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 08:18 AM (IST)

जलालाबाद(ब्यूरो):कैप्टन सरकार ने सिर्फ 2 सालों में पंजाब को 2 दशक पीछे धकेल दिया है। उक्त शब्द शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहे। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र की तरफ से राज्य को पीछे धकेलने की भरपाई करने के लिए पुरजोर यत्न करने पड़ेंगे। कैप्टन  आरामप्रस्ती में रहकर अपना और राज्य का समय बर्बाद करते हैं। वह आम लोगों की तकलीफों पर ध्यान नहीं दे रहे।

उन्होंने कहा कि हमने तिनका-तिनका इकट्ठा करके पंजाब को संवारा था लेकिन 2 सालों में ही कांग्रेस सरकार ने तीला-तीला करके रख दिया। पंजाब के लोग कैप्टन सरकार की तरफ से ठगा महसूस करते हैं।  अब पंजाबियों में कांग्रेस सरकार के विरुद्ध रोष व्याप्त है। सुखबीर ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी के अंदर अफरा-तफरी मची हुई है। लोगों के गुस्से के डर से ज्यादातर कांग्रेसी नेता मैदान से भाग रहे हैं। कांग्रेस की इस तबाही की जिम्मेदारी लेने की जगह कैप्टन अपने जूनियरों पर दोष मड़ रहे हैं।

मंडियों में किसानों को आ रही परेशानियों के लिए सुखबीर ने कांग्रेस सरकार को कोसा। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की कमी है जिस कारण पंजाब की सभी मंडियां भर गई हैं और जगह की कमी के कारण गेहूं की खरीद की रफ्तार धीमी हो गई है। गेहूं का दाना बदरंग होने के कारण किसानों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने दशमेश पिता के चरणों की कसम खाकर पंजाब की जनता से झूठ बोलकर उन्हें गुमराह किया है। 

swetha