सुखबीर बादल ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, लोगों से किए बड़े-बड़े वादे

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 12:38 PM (IST)

गुरुहरसहायः गुरुहरसायह पहुंचे सुखबीर बादल ने संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर बड़े हमले किए हैं और   सरकार आने पर लोगों से कई वादे किए। उन्होंने कहा कि पंजाब का विकास अकाली दल ने करवाया है, कांग्रेस ने कुछ नहीं करवाया। कांग्रेस तो पैसा कमाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जितनी स्कीमें पंजाब शुरू की अकाली दल ने की है कांग्रेस ने उन्हें बंद करवा दिया है।

यह भी पढ़ें : जानिए IT कैसे बढ़ा सकता है CM चन्नी के भांजे की मुश्किलें

सुखबीर बादल ने कहा कि भाई घनैया स्कीम अकाली दल ने शुरू की थी परंतु कांग्रेस ने बंद कर दी। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर यह स्कीम दोबारा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों की हालत बेहद खराब है कि उनका बयान करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि अकाली दल स्टूडेंट स्कीम लेकर आएगा जिसके अंतगर्त पंजाब का स्टूडेंट जहां कहीं भी चले जाए उसे वहां से एप्लीकेशन लेकर आनी है, उसके बाद अकाली दल की तरफ से वहां दाखिला करवाने के लिए 10 लाख रुपए दिए जाएंगे और कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : पंजाब चुनाव मैदान में एक्टिव हुए 'सुनील जाखड़', चयन मुहिम की संभाली कमान

उन्होंने कहा कि स्कूलों के साथ-साथ अस्तापलों की नुहार भी बदली जाएगी। अस्पतालों में उपचार करवाने के लिए 5 लाख तक का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा दुकानदारों का बीमा किया जाएगा जिसमें उन्हें 10 लाख तक रुपए दिए जाएंगे। अगर आग से किसी तरह का नुकसान होगा तो 10 लाख तक का मुआवजा अकाली दल की तरफ से दिया जाएगा। सुखबीर बादल ने किसानों के लिए बीमा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसान की फसल का बीमा किया जाएगा। वह बीमा 50 हजार तक का किया जाएगा। इसके अलावा फसल को कोई नुकसान होता है तो इसका अलग से मुआवज भी दिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 

News Editor

Urmila