मनप्रीत के स्तर तक गिर कर उसकी भाषा में जवाब नहीं दूंगा : सुखबीर

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 02:54 PM (IST)

चंडीगढ़  (भुल्लर): वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और उनके परिवार पर बोले गए हमले के बाद सुखबीर बादल ने आज यहां कहा है कि वह मनप्रीत के स्तर तक गिर कर उसकी भाषा में जवाब नहीं देंगे। 


सुखबीर ने कहा कि मेरे मन में चाचा-चाची के प्रति आज भी उतना ही सम्मान है जितना मैं अपने माता-पिता का करता हूं। मैं उनके खिलाफ एक भी बुरा शब्द नहीं बोलूंगा। मेरे पिता प्रकाश सिंह बादल और मनप्रीत के पिता दास जी ने भी उन्हें यही सिखाया है। हैरानी की बात है कि मनप्रीत बादल का पोषण भी इसी माहौल में हुआ है और वह मेरे से बेहतर स्कूल में पढ़ा है लेकिन मुझे नहीं पता कि उसकी शख्सियत में ऐसी छोटी बातें कैसी जुड़ गईं। 

 

सारी दुनिया जानती है कि प्रकाश सिंह बादल ने मनप्रीत को हमेशा मेरे से बढ़ कर प्यार दिया और उसकी उंगली पकड़कर जिंदगी में आगे बढऩा सिखाया। उन्होंने मनप्रीत बादल का सियासी करियर शुरू करने के लिए अपनी गिद्दड़बाहा वाली सीट उसे दी और जब मैं पंजाब की सियासत में कोई रुतबा नहीं रखता था उस समय उन्होंने मनप्रीत को कैबिनेट के अंदर दूसरे सबसे ताकतवर मंत्री की कुर्सी से नवाजा। मैं हैरान हूं कि अब मनप्रीत इस तरह की बयानबाजी करके अपने ताया के कर्ज की वापसी कर रहा है। 

 

सुखबीर ने कहा कि मनप्रीत ने उनकी माता बीबी सुरिन्द्र कौर बादल की अंतिम अरदास के मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा लंगर लगाए जाने के झूठे आरोप लगाए हैं। मनप्रीत को या तो ये आरोप साबित करने चाहिएं या सियासत छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि मनप्रीत अपने आरोप साबित कर देता है तो मैं सियासत छोड़ दूंगा। उसमें हिम्मत है तो उसे मेरी यह चुनौती स्वीकार करनी चाहिए। 


सुखबीर ने कहा कि मनप्रीत ने विधानसभा के अंदर एक ईष्र्यालु व्यक्ति की तरह बात की और बजट को लेकर अकाली दल की तरफ से किए गए हमले का जवाब देने की बजाय अपना अधिकतर समय पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने में लगाया। मनप्रीत खुद भी मानता है कि उन्हें सियासत में लाने और सियासी गुर सिखाने में प्रकाश सिंह बादल का हाथ है लेकिन इसके बावजूद वह बजट सैशन में पंजाब के किसानों और लोगों की बात करने की बजाय पूर्व मुख्यमंत्री बादल और उनके परिवार पर ही हमला बोलता रहा। जो व्यक्ति अपने परिवार को धोखा दे सकता है, वह किसानों और पंजाब के अन्य लोगों के साथ क्या करेगा। सुखबीर ने कहा कि उनकी मां सुरिन्द्र कौर बादल ने अपने जीवनकाल के दौरान गरीबों व श्रद्धालुओं के लिए अनगिनत लंगर लगाए थे। लिहाजा उनके भोग के मौके पर झूठे आरोप लगाना शर्मनाक है। मनप्रीत हताशा में इतना नीचे गिर गया है कि वह इस तरह की घटिया जुमलेबाजी पर उतर आया है। 

Sonia Goswami