अकाली दल के कार्यकाल में नहीं, कांग्रेस के समय में हुए फर्जी एनकाऊंटर : सुखबीर

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 09:50 AM (IST)

अमृतसर: पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, उनकी धर्म पत्नी और कैबिनेट मंत्री हरमिसरत कौर बादल व बेटा अनंतबीर सिंह श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। उन्होंने श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन उपरांत श्री अकाल तख्त साहिब के पिछली तरफ गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह जी शहीद में परिवार की सुख-शान्ति के लिए रखे गए श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डलवाए।

श्री हरिमंदिर साहिब जी के हजूरी रागी भाई कुलदीप सिंह के जत्थों ने धुर की बाणी के कीर्तन किए। अरदास भाई सुल्तान सिंह ने की और हुक्मनामा सिंह साहब ज्ञानी गुरमिन्दर सिंह ने लिया। सुखबीर ने कहा कि हरजीत सिंह का फर्जी एनकाऊंटर करने वाले पुलिस अफसरों की फाइल पर अगर मेरे हस्ताक्षर हों तो मैं जवाबदेह हूं। मैं गृह मंत्री था जेल मंत्री नहीं। उन्होंने कहा कि उस समय कोड ऑफ कंडक्ट लग गया था और गवर्नर ने फाइल मांगी थी। उन्होंने कहा कि अकाली दल के कार्यकाल में नहीं, बल्कि कांग्रेस के समय में फर्जी एनकाऊंटर हुए हैं। बेअदबी का मामला भी चुनावों को लेकर महज एक नाटक था। जिस कांग्रेस सरकार ने श्री दरबार साहिब पर तोपों-टैंकों के साथ हमला किया और अन्य गुरुद्वारा साहिबान को आग लगवाई वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी बारे क्या इंसाफ देगी। 



सुखबीर ने कहा कि सिख रैफरैंस पुस्तकालय बारे शिरोमणि समिति ने सब-समिति बनाई है बहुत जल्द उस बारे रिपोर्ट आ जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग बांटना मुख्यमंत्री का अधिकार है, अगर नवजोत सिंह सिद्धू को काम करना है तो विभाग संभालें नहीं तो इस्तीफा दें और सरकारी गाड़ी छोड़ें। उन्होंने पटियाला की नाभा जेल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में विचाराधीन कैदी महेन्दरपाल बिट्टू के कत्ल संबंधी हो सकता है किसी ने इमोशनल होकर कत्ल किया हो इसकी जांच होनी चाहिए। सरकार की तरफ से आटा-दाल और नीले कार्ड बंद करके जो स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं वह मंत्रियों और विधायकों के घरों में बुलवा कर जिन्होंने कांग्रेस को वोट डाली है, को दिए जा रहे हैं। 

Vatika