डीजल की कीमतों को लेकर सुखबीर बादल ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 10:56 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पैट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कई दिनों से रोजाना बढ़ौतरी होने को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस के लिए पंजाब में अकाली दल ने मुश्किल खड़ी कर दी है। इसके तहत एग्रीकल्चर आर्डीनैंस के प्रभावों पर चर्चा करने के लिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा बुलाई गई आॅल पार्टी मीटिंग में जब डीजल की बढ़ती कीमतों की बात आई तो अकाली दल की तरफ से सुखबीर बादल ने साफ कर दिया कि पंजाब सरकार डीजल पर लगने वाले टैक्स में से 10 रुपए की कटौती करें, वह कांग्रेस के साथ मिलकर केेंद्र के खिलाफ धरना देने के लिए तैयार हैं। यह बात सुखबीर ने वीरवार को आयोजित प्रैस कांफ्रैंस के दौरान भी दोहराई।

उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों में बड़ा हिस्सा टैक्सों का होता है, जिससे किसानों के अलावा इंडस्ट्री पर पड़ रहा बोझ पंजाब सरकार कम कर सकती है लेकिन वीडियो काॅन्फ्रैंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री व पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने उनकी पेशकश का कोई जवाब नहीं दिया और न ही इस मुद्दे को आॅल पार्टी रैजुलेशन में शामिल किया गया है।

सुखबीर ने साफ किया कि किसानों के हितों के लिए उनकी पार्टी किसी भी सरकार या मंत्री पद की कुर्बानी देने के लिए तैयार है। इससे पहले तेल पर टैक्स कम करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर भी सिफारिश की जाएगी।

Mohit