सुखबीर ने किया रघुवर से 1984 सिक्ख विरोधी दंगों के मामले दोबारा खोलने का अनुरोध

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 07:55 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से आग्रह किया कि वह 1984 में बोकारो में हुए सिक्ख विरोधी दंगों के सभी केसों को दोबारा खोलें या इन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दें। 

यहां जारी बयान में बादल ने कहा कि अकाली दल इन मामलों के अध्ययन के लिए सुप्रीम कोटर् के वकीलों की एक टीम भेजने और मामलों को उच्चतम स्तर पर उठाने के लिए तैयार है। गुरु नानक की 550वीं जयंती के कार्यक्रमों के संदर्भ में झारखंड गए बादल ने आरोप लगााया कि बोकारो में सौ से ज्यादा सिक्खों की हत्या की गई थी पर किसीको सजा नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘‘मैं झारखंड के मुख्यमंत्री से 1984 के सभी मामलों को दोबारा खोलने के लिए एक विशेष जांच टीम का गठन करने का आग्रह करता हूं ताकि सभी मामलों की दोबारा जांच करके किसी तकर्संगत परिणाम तक पहुंचा जा सके।‘‘ 

करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के बारे पूछे जाने पर बादल ने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर नौ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों खोल दिया जाएगा। उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से इस पवित्र स्थान पर जाने वाले हर श्रद्धालु से 20 डॉलर फीस वसूलने की निंदा की और कहा कि प्रवेश शुल्क रद्द किया जाना चाहिए।

Mohit