रोड शो दौरान सुखबीर की कैप्टन को ललकार, केंद्र पर निकाला गुस्सा

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 04:56 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पार्टी द्वारा गुरुवार को खेती बिलों के खिलाफ रोड शो निकाला जा रहा है, जोकि चंडीगड़ की तरफ बढ़ रहा है। इस दौरान 'पंजाब केसरी' के साथ ख़ास बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को चुनौती दी। 

दरअसल, जब सुखबीर से सवाल पूछा गया कि कैप्टन साहिब कहते हैं यदि सभी पार्टियां एक ही झंडे के नीचे आ जाएं तो वह ख़ुद इस आंदोलन का नेतृत्व करेंगे तो जवाब में सुखबीर ने कैप्टन को चुनौती देते कहा कि नेतृत्व करने के लिए बड़े हौसले की ज़रूरत होती है, सड़कों पर उतरना पड़ता है, लोगों से विचार-विमर्श करना पड़ता है। सुखबीर ने कहा कि कैप्टन अपने महल में से निकलने के लिए तो तैयार नहीं हैं तो फिर यदि वह नेतृत्व करते हैं तो हम उन्हें कहां ढूंढते रहेंगे। 

इस मौके पर सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा निकालते कहा कि वह ऐसी सरकार के साथ बिल्कुल काम नहीं कर सकते, जो किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री के पद, कुर्सियां नहीं चाहिए, बल्कि वह पंजाब के किसानों के साथ हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि चाहे ही केंद्र सरकार ने खेती बिलों को पास कर दिया है लेकिन पंजाब के किसानों के दबाव के कारण मोदी सरकार को अपना फ़ैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Vatika