सुखबीर बादल का ऐलान: पंजाब अकाली दल और बसपा गठजोड सरकार बनी तो करेंगे यह काम

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 01:46 PM (IST)

अमृतसर /रामतीर्थ (छीना, सूरी): सुखबीर बादल ने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के समागमों की लड़ी के अंतर्गत भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थान पर नतमस्तक हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 5 अक्तूबर को ग्रह मंत्री से मिले, जिसके बाद में बी.एस.एफ. का अधिकार क्षेत्र राज्य के 10 से ज्यादा जिलों में बड़ा दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी पंजाबियों को बताए कि उन्होंने अपनी केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग दौरान बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बी.एस.एफ.) का अधिकार क्षेत्र आधे पंजाब तक बढ़ाने की सहमति क्यों दी।

इससे पहले वाल्मीकि स्थान जहां कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व की सरकार समय पर 250 करोड़ रुपए के साथ नवीनीकरन किया गया था वहां के बड़े हाल में कांफ्रेंस का संबोधन करते सुखबीर बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और बसपा गठजोड सरकार बनने पर दोआबा इलाके में भगवान वाल्मीकि जी के नाम पर एक यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी पहले ऐलान की गई डा. बी.आर. अम्बेडकर यूनिवर्सिटी से अलग होगी। सभी ऐतिहासिक स्थानों और अहम धार्मिक स्थानों के नियमित रख-रखाव लिए विशेष समिति बनाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि श्री दरबार साहिब के मार्ग की बुरी दशा देख कर ऐसा करना जरूरी हो गया है।

इस मौके संबोधन करते पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से अपशब्द बोलने के राज्य सरकार के मामलों में गैर-अपेक्षित दखल देने की निंदा की। कहा कि लोगों को मूर्ख बनाने की जगह पर नवजोत सिद्धू के साथ मुख्यमंत्री भी लोगों सामने वह ब्लू प्रिंट रखें कि 2017 में किए वादे कैसे पूरे किए जाएंगे।

इस समय गुलजार सिंह रणीके, अनिल जोशी, वीर सिंह लोपोके, विरसा सिंह, तलबीर सिंह गिल, मनजीत सिंह मन्ना मियांविंड, लखबीर सिंह लोधीनंगल, अमरपाल सिंह अजनाला, बलजीत सिंह, प्रकाश चंद गर्ग, पवन टीनू, हरीश राय, जगबीर सिंह बराड, गुरप्रताप सिंह, मोंटू वोहरा, चंदन ग्रेवाल, विजय दानव, मलकियत सिंह ए.आर. और ओर भी नेता उपस्थित थे। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News