हरसिमरत के इस्तीफे के बाद बोले सुखबीर बादल, गठबंधन पर दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 02:56 PM (IST)

चंडीगढ़: हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफा देने बाद शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक निजी चैनल के साथ बातचीत की। उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन तोडऩे का फैसला पार्टी की तरफ से किया जाएगा। सुखबीर बादल का कहना है कि हम हर समय किसानों के साथ हैं और किसी भी हालत में एम.एस.पी को खत्म नहीं होने देंगे चाहे हमें जान क्यों न देनी पड़े। सुखबीर बादल का कहना है कि जब पहला बिल आया तो अकाली दल ने इसके विरोध में ठोक कर वोट पाई।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमें सत्ता का लालच होता तो बादल साहब 16 साल जेलों में न काटते। सुखबीर बादल ने कहा कि हमने जो भी किया है वह बलि नहीं है, हमने अपना फर्ज निभाया है। उन्होंने कैप्टन पर बरसते हुए कहा जो पंजाब में तीन एक्ट लागू किए हैं वह क्यों किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में जो चुनाव मैनीफैस्टो बनाया गया था उसपर कैप्टन साहब ने तो क्या खरे उतरना था वह तो अपने किसी भी वायदे को पूरा नहीं कर सके। सुखबीर बादल का कहना है गठबंधन तोडऩे का फैसला भी पार्टी की तरफ से किया जाएगा।

बता दें कि अकाली दल कृषि बिलों का लगातार विरोध कर रहा है। इससे पहले अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी को सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने बुद्धवार को भी कहा था कि उनकी पार्टी किसानों के हितों के लिए सबकुछ कुर्बान कर सकती है। उन्होंने सरकार की तरफ से संसद में पेश किए गए कृषि सैक्टर के साथ सबंधित तीन बिलों का सख्त विरोध किया। 

Vaneet