सुखबीर बादल ने डेरा समर्थक और न्यूज चैनल को भेजा मानहानि नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 12:48 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने डेरा सिरसा की समर्थक वीरपाल कौर और एक न्यूज चैनल को मानहानि का नोटिस भेजा है। अकाली नेता डा. दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि अपराधिक मानहानि नोटिस में वीरपाल कौर और न्यूज चैनल को नोटिस प्राप्त होने के दो दिनों के अंदर माफ़ी मांगनी होगी। डा. चीमा ने कहा कि यदि यह ऐसा करने में असफल रहे तो फिर सुखबीर बादल मानहानि का दावा करन के लिए मजबूर होंगे।

चीमा ने कहा कि नोटिस मुताबिक वीरपाल कौर ने 2022 में आने वाली विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र राजनितिक विरोधियों के समर्थन के साथ सुखबीर बादल की प्रतिष्ठा साथ-साथ बादल परिवार और अकाली दल के अक्स को हानि पहुंचने का यत्न किया। नोटिस में कहा गया कि न्यूज चैनल ने मनघड़त आरोपो को प्रसारित किया है। नोटिस में कहा गया कि सारी दुनिया भर के सिक्ख इस गलत कार्यवाही में शामिल किसी भी व्यक्ति को बड़ा आरोपी मानेंगे और वीरपाल कौर की तरफ से जो आरोप लगाए गए हैं, ऐसा लगता है कि उन को शिरोमणी अकाली दल के प्रधान के राजनितिक विरोधियों ने स्पांसर किया था।

चीमा ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि वीरपाल कौर ने सलाबतपुरा की घटना के 13 साल बाद अचानक टैलिविज़न पर आकर शिरोमणी अकाली दल के प्रधान खिलाफ गलत और बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। अकाली नेता ने कहा कि पार्टी ने वकीलों की एक अंदरूनी समिति स्थापित की है जो सोशल मीडिया समेत मीडिया की नियमित आधार पर जाँच पड़ताल करेगी और जो कोई भी पार्टी और इस के नेताओं ख़िलाफ़ झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाएगा, उस ख़िलाफ़ मानहानि का केस दायर करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News