मान सरकार पर जमकर बरसे सुखबीर बादल, कही ये बड़ी बातें..

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 03:17 PM (IST)

फिरोजपुर  (कुमार ): केंद्र सरकार की स्कीमों को लेकर आज पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री , फिरोजपुर के सांसद तथा शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल ने डिप्टी कमिश्नर और जिला भर के  अधिकारियों के साथ मीटिंग की और भारत सरकार की स्कीमों को लेकर आए फंडों की, की गई बरतो संबंधी जानकारी हासिल की।
 
उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार के समय नरेगा स्कीम में  करोड़ों रुपए के घोटाले किए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि कांग्रेस सरकार के लीडरों , सरपंचों और नेताओं ने अपने-अपने स्तर पर टाइलों की फैक्ट्रियां लगाई हुई थी और उन्होंने सब्सटेंडर्ड टाइलें लगाकर करोड़ों रुपए की घोटालों को अंजाम दिया है। सुखबीर बादल ने कहा कि उन्होंने डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर को आदेश दिए हैं कि कांग्रेस सरकार के समय केंद्र सरकार की ओर से  भेजे गए फंडों का इस्तेमाल कैसे किया किया गया ? इस संबंधी बारीकी और गंभीरता के साथ जांच करें और पता लगाएं के किन-किन कांग्रेसियों ने  इंटरलॉकिंग टाइलों की फैक्ट्रियां लुगाई हुई थी और इस कथित घोटाले में कौन-कौन लोग शामिल है।
   
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि फिरोजपुर में बनाए जाने वाले पीजीआई सैटलाइट सेंटर को लेकर पंजाब की मौजूदा सरकार कोई भी प्रयास नहीं कर रही और उनका केंद्र सरकार के साथ इस मुद्दे को लेकर कोई संपर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि पीजी आई सैटलाइट सेंटर का निर्माण शुरू करवाने के लिए वह अपने स्तर पर बड़े प्रयास  कर रहे हैं और जल्दी फिरोजपुर में पीजीआई  का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि भगवंत सिंह मान की सरकार पंजाब में हर फ्रंट पर फेल साबित हो रही है और पंजाब की कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आज गैंगस्टरो का राज है और मुख्यमंत्री की जगह पंजाब को गैंगसर कंट्रोल कर रहे हैं। बादल ने कहा कि डीजीपी पंजाब को गैंगस्टरो द्वारा धमकियां दी जा रही है, जिससे साफ जाहिर होता है कि पंजाब में सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है और गैंगस्टर लोगों से फिरोतीयां वसूल कर रहे हैं और ऐसे हालातों को देखते हुए पंजाब में ना तो कोई इंडस्ट्री लगेगी, ना ही कोई नया प्रोजेक्ट लगेगा और ना ही पंजाब में लोग रहना पसंद करेंगे।
     
उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि ड्रामेबाजी बंद करके पंजाब में कानून व्यवस्था को बहाल किया जाए और पंजाब में पैदा हुआ गुंडाराज पूरी तरह से खत्म किया जाए। पत्रकारों द्वारा सीट के समक्ष पेश होने संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि रात को ही उन्हें सीट की ओर से पेश होने के लिए फोन पर मैसेज मिला था मगर क्योंकि आज उनकी जीरा की अदालत में पेशी थी ,इसलिए उन्होंने सीट के अधिकारियों से कहा है कि उन्हें आगे की तरह तारीख दी जाए।  जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सीट के समक्ष पेश होने से डरते हैं तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया, इसलिए उन्हें किसी भी तरह का कोई डर नहीं है और वह  सीट के समक्ष पेश होकर अपनी स्थिति को स्पष्ट करेंगे और हर सवाल का जवाब देंगे। सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में चोर  लुटेरों की सरकार बन गई है और जितने लुटेरे थे उन्हें एमएलए बना दिया गया है। पत्रकारों ने जब सरदार बादल से कुंवर विजय प्रताप सिंह के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वह मेंटल है और उनकी वह बात नहीं करना चाहते।

Content Writer

Vatika