सुखबीर बादल ने 1 दर्जन गांवों का किया दौरा, बाढ़ की चपेट में आए किसानों की सुनी समस्याएं

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 09:33 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): विधानसभा क्षेत्र बल्लूआना के अंर्तगत करीब 1 दर्जन गांवों में वर्षा से खराब हुई फसलों व हालातों का जायजा लेने के लिए शिअद के अध्यक्ष व फिरोजपुर के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने गांव केराखेडा, भंगाला, कुंडल, बहावलबासी, ढाणी सुच्चा सिंह, बहादुरखेडा,रायपुरा, राजावाली, मलूकपुरा, बल्लूआना, चन्ननखेड़ा, गद्दाडोब का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्यायों को सुना तथा हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वर्षा से हालात बहुत खराब हो चुके हैं और लोगो के लिए रोटी का प्रबंध भी नहीं है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से वर्षा के पानी की चपेट में आए किसानों के बैंको  के कर्जे माफ करने, 6 माह का राशन मुहैया करवाने तथा विशेष गिरदावरी करवा कर किसानों को फौरी तौर पर आर्थिक सहायता देने की मांग की। बादल ने कहा कि पार्टी वर्कर भी जल्दी ही किसानों व आम लोगो की सहायता के लिए आगे आएगें तथा उनकी हर संभव सहायता की जाएगी व जल्दी ही एसजीपीसी के डाक्टरों की टीम आकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर मैडीकल सहायता उपलब्ध करवाएगी। बादल ने कहा कि सारे मामले की जानकारी केन्द्रीय कूषि मंत्री को देकर केन्द्र सरकार से भी राहत दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। 

काबिलेगौर है कि करीब 20 दिन पूर्व उपमंडल में आई वर्षा से 50 हजार एकड़ भूमि पर तैयार फसल 5 फुट पानी में डूब गई थी। किसानों का आरोप था कि विधायक नत्थू राम व प्रशासन ने पानी निकासी का कोई प्रंबध नहीं किया जिससे उनकी फसलें, घर व अन्य सामान खराब हो गया है जिससे उनकी आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई है। अपने सम्बोधन में कहा कि लोग करीब डेढ वर्ष का समय निकाल लें शिअद की सरकार आते ही लोगो को नीले कार्ड, पैंशन सहित अन्य पुरानी स्कीमों का लाभ दिया जाएगा व सेम नालों की हालत सुधारकर किसानों को राहत दिलवाई जाएगी। अपने सुरक्षा घेरे को तोड़कर बादल ने सभी गांवो में लोगो की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर उनके साथ ओएसडी सतीन्द्रजीत सिंह मंटा, बल्लूआना के पूर्व विधायक प्रकाश सिंह भट्टी, पूर्व विधायक गुरतेज सिंह घुडियाणा, जिला प्रधान गुरपाल सिंह ग्रेवाल, ब्लाक खुईयांसरवर प्रधान लाऊ जाखड़, राजिन्द्र सिंह बराड़, साहिब राम धरांगवाला सहित सैंकड़ों की संख्या में शिअद कार्यकर्ता उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News