सुखबीर ने फिरोजपुर के अस्पतालों में वैंटिलेटरों के लिए सांसद निधि कोष से 1 करोड़ दिए

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 08:43 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व फिरोजपुर के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने घोषणा की है कि फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र के सभी अस्पतालों में एक-एक वैंटिलेटर का प्रबंध करने के लिए सांसद निधि कोष से एक करोड़ रुपए देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से यह सुनिश्चित करने के लिए अनुरोध किया कि गरीबों और जरूरतमंदों को खाद्य वस्तुएं वितरित करते समय उनके साथ राजनीतिक आधार पर कोई भेदभाव न किया जाए। 



उन्होंने कहा कि राशि डिप्टी कमिश्नर को दी जाएगी, जो सरकारी अस्पतालों के लिए वैंटिलेटरों की तत्काल खरीद प्रबंध को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी रिपोर्टें आई हैं कि कांग्रेसी विधायक डिप्टी कमिश्नरों और एस.डी.एम. के साथ जाकर समर्थकों को राशन बांटने की हिदायतें दे रहे हैं। राहत कार्यों में ऐसे राजनीतिकरण के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटना शुरू हो गया है और कांग्रेसियों विरुद्ध रोष जाहिर कर रहे हैं। संकट के समय में ऐसे भेदभाव से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। उन्होंने आग्रह किया कि डिप्टी कमिश्नरों को दिशा-निर्देश दें कि कांग्रेसी विधायकों के आदेशों अनुसार राशन न बांटें। जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने के लिए हैल्पलाइनों तथा समाज सेवी संगठनों की सहायता ले सकते हैं। 


जिला प्रशासन के साथ मिलकर योगदान दें कार्यकत्र्ता
एक अलग संदेश में सुखबीर ने अकाली विधायकों, हलका सेवादारों, जिला व सर्कल अध्यक्षों को गांवों तथा वार्डों में उन गरीब लोगों की पहचान करने के लिए कहा, जिन्हें राशन की जरूरत है। जानकारी जिला प्रशासन के साथ सांझी की जानी चाहिए और साथ ही जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने के लिए उन्हें पार्टी तथा व्यक्तिगत स्तर पर हरसंभव प्रयास करने चाहिए।

Vatika