अमरीका में सिख की हत्या पर भड़का अकाली दल, सुषमा स्वराज से की मांग

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 01:12 PM (IST)

चंडीगढ़: अमरीका के न्यूजर्सी में गुरुवार को सिख त्रिलोक सिंह की बेरहमी से हुर्इ हत्या के कारण शिअद नेता सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अमेरिकी अधिकारियों के साथ इस संबंधित बात करने की अपील की है। 

बादल ने अपने ट्विटर पर इस मुद्दे को उठाते हुए कहा है,''मैं न्यूजर्सी में त्रिलोक सिंह के बेरहमी से हुर्इ हत्या की निंदा करता हूं, जिस तरह सिखों पर हमले दुनिया में बढ़ रहे हैं, उसे देख कर महत्वपूर्ण हो गया है कि लोगों को सिख धर्म के बारे जागरूक किया जाए।''उन्होंने लिखा कि वह सुष्मा स्वराज से अपील करते हैं कि इस मामले में अमरीकी सरकार के साथ बातचीत की जाए।

 

वहीं हरसिमरत कौर ने भी अपने ट्विटर पर लिखा है,''अमरीका में इन अपराधों का स्तर चरम तक पहुंच गया है और 3 हफ़्तों में यह तीसरे सिख पर हमला किया गया है।''उन्होंने लिखा कि वह इसके लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील करते हैं कि वह निजी तौर पर इस मामले में दख़ल दें और अमरीकी प्रशासन से जवाब तलब करें।

आपको बता दें कि 3 हफ़्तों में अमरीका में ऐसीं 3 वारदातें हो चुकी हैं। इससे पहले दो सिक्ख व्यक्तियों पर हमले किए गए, जिस कारण वह घायल हो गए। 6 अगस्त को 71 वर्षीय साहिब सिंह पर दो व्यक्तियों ने हमला किया था । इससे पहले 50 वर्षीय सुरजीत को उस समय नक्सली हिंसा का सामना करना पड़ा, जब वह एक राजनीतिक पार्टी के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकले थे।  ऐसीं घटनाओं के कारण सिख भाईचारे में रोष है और उनकी तरफ से न्याय की मांग की जा रही है। 

Vatika