सुखबीर बादल बहिबल कलां गोलीकांड के मुख्य गवाह की मौत पर कर रहे राजनीति : सुखजिन्द्र रंधावा

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 01:16 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने सैंट्रल, कैंट, वैस्ट व नॉर्थ विधानसभा हलकों में 100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के नींव पत्थर रखे। इस दौरान विधायक परगट सिंह, विधायक राजिन्द्र बेरी, विधायक सुशील रिंकू, विधायक जूनियर अवतार हैनरी, मेयर जगदीश राजा व अन्य कांग्रेस नेता एवं निगम अधिकारी भी मौजूद थे। सुखजिन्द्र रंधावा ने कहा कि बहिबल कलां गोलीकांड के मुख्य गवाह की मौत पर सुखबीर बादल राजनीति कर रहे हैं, जबकि बादल सरकार के शासनकाल में ही यह गोलीकांड हुआ था। अब गवाह की मौत पर सुखबीर किस मुंह से उसके घर जाकर अफसोस जता रहे हैं?

पंजाब की जेलों में मोबाइल व अन्य सामग्री मिलने के मामले में सुखजिन्द्र रंधावा ने कहा कि पंजाब की जेलों में सुरक्षा को बढ़ाने और जेलों में शारीरिक स्कैनर, जैमर तथा अन्य अति आधुनिक मशीनरी उपलब्ध करवाना पहले ही पंजाब सरकार के विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि कै. अमरेंद्र द्वारा नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां जन्मदिन 18 अप्रैल, 2021 को बड़े स्तर पर मनाने की घोषणा की जा चुकी है। वर्ष भर चलने वाले कार्यक्रमों का आरंभ 12 अप्रैल से होगा और इसकी रूपरेखा व प्रबंधों को पूरा करने को लेकर विभिन्न समितियां बनाई गई हैं। 

रंधावा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सी.ए.ए. और एन.आर.सी. पर जनता को धर्म एवं जातिवाद के नाम पर बांटना चाहती है, परंतु अल्पसंख्यक वर्गों से संबंधित इन मसलों पर केवल सत्ता सुख की खातिर प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल चुप्पी धारण किए हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि बादल परिवार बिजली के मामलों में प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहा है, जबकि बादल सरकार ने ही निजी कंपनियों के साथ एम.ओ.यू. साइन किए थे, जिससे राज्य को बहुत बड़ा नुक्सान झेलना पड़ा। 

इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, नगर निगम दीपर्वा लाकड़ा, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिन्द्र कौर, डिप्टी मेयर हरसिमरन सिंह बंटी, पार्षद सुशील कालिया, पार्षद दीपक शारदा, बिक्रम खैहरा, सलिल बाहरी, मनोज बाहरी, समीर सूरी, शौरी ब्रदर्स, राज कुमार राजू, महेन्द्र सिंह गुल्लू, पार्षद मिंटू जुनेजा, पार्षद मनमोहन सिंह राजू, अरुण जैन, राजेश भट्टी व अन्य भी मौजूद थे।

4 विधानसभा हलकों में इन विकास कार्यों का रखा नींव पत्थर
कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र रंधावा ने सैंट्रल विधानसभा हलके से संबंधित विभिन्न वार्डों में होने वाले 33.9 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का नींव पत्थर लाडोवाली रोड में रखा। कैंट विधानसभा हलके के अंतर्गत आते अर्बन एस्टेट फेज-1 ग्रीन बैल्ट को बढ़ाने के लिए जालंधर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत 12.74 करोड़ के प्रोजैक्ट, 120 फुटी रोड पर ट्रंक स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज और अन्य 20.37 करोड़ के विकास कार्यों का नींव पत्थर रखे गए। कैबिनेट मंत्री ने डी.ए.वी. कालेज फ्लाईओवर नजदीक स्मार्ट सड़क और अन्य एरिया आधारित 36.16 करोड़ के विकास कार्यों के नींव पत्थर रखे।  

Edited By

Sunita sarangal