सुखबीर करेंगे किसानों व गरीबों को भेजे गए बिजली बिलों के खिलाफ आंदोलन

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 06:34 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया,सुमित): शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज उन किसानों तथा गरीबों जिन्हे बिजली के बड़े बिल भेजे गए हैं, को आश्वासन दिलाया है कि अकाली दल उनको इंसाफ दिलाने के लिए एक आंदोलन शुरू करेगा।

आज अलग-अलग मीटिंगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कितने दुख की बात है कि गरीब लोगों को हजारों रूपए के बिल भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछली अकाली-भाजपा सरकार द्वारा गरीबों को दी आंशिक मुफ्त बिजली की सुविधा का मजाक बनाकर रख दिया है। उन्हो्ने कहा कि गरीब जनता पर बड़े-बड़े बिजली बिलों का बोझ डाल दिया गया है, जो पिछले समय से लागू कर दिए गए हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि अकाली दल सरकार को बढ़ाए हुए बिल वापिस लेने के लिए मजबूर कर देगा।

अकाली दल अध्यक्ष ने विकास कार्यों को ठप करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भी सख्त निंदा की। उन्होने कहा कि इसी तरह किसानों को भी खेतीबाड़ी के लिए भी कोई सहायता नही दी जा रही है। उन्होने किसानों को डेयरी सैक्टर तथा फूड प्रोसेसिंग सैक्टर में प्रोजेक्ट लगाने की अपील करते हुए कहा कि वह इन परियोजनाओं को केंद्रीय सब्सिडी समेत आरंभ करवाने की कोशिश करेंगे।

सिद्धू के इस्तीफे पर दिया यह बयान
जब उनसे कांग्रेसी मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे इस्तीफे के बारे में पूछा तो अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धू को नाटक करने की आदत है। उन्होंने कहा कि गांधी को चिट्ठी लिखने की कोई आवश्यकता नही थी, क्योंकि इस्तीफा देने के लिए मुख्यमंत्री को भेजा एक पंक्ति का संदेश काफी था। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट हो गया है कि सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को ब्लैकमेल करने तथा अपनी मर्जी के अनुसार झुकाने के लिए एक महीने पहले इस्तीफा दे दिया था। इससे यह भी साबित होता है कि सिद्धू एक बहुत बड़ा अवसरवादी है, जो हमेशा अपने ही फायदे के बारे में सोचता है।

Mohit