1984 दंगों के मामलों में टाइटलर व कमलनाथ के अभियोजन में देरी दुर्भाग्यपूर्णः सुखबीर

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 09:39 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने 1984 के सिख दंगों के सिलसिले में कांग्रेस नेताओं जगदीश टाइटलर और कमलनाथ के अभियोजन में देरी को रविवार को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए गृह मंत्रालय से न्याय सुनश्चित करने के लिए प्रक्रिया तेज करने का आग्रह किया। सुखबीर ने यहां बयान जारी कर दंगा पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाई और कहा कि उनकी पार्टी हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी और यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करेगी कि हत्या के लिए जिम्मेदार कांग्रेस नेताओं को न्याय के कटघरे में लाया जाए। 

सुखबीर ने कहा कि गवाह टाइटलर और कमलनाथ के खिलाफ गवाही देने के लिए आगे आए लेकिन वे अपने अभियोजन में देरी कराने में सफल रहे, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लगातार आयोगों और यहां तक कि एक विशेष जांच दल के गठन के बावजूद मानवता के खिलाफ अपराध के आरोपियों को जिम्मेदार बनाने की प्रक्रिया धीमी गति से आगे बढ़ रही है। सुखबीर ने कहा, ''मैं गृह मंत्रालय से अपील करता हूं कि वह पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने के लिये इसमें हस्तक्षेप करें और इस प्रक्रिया को तेज करें।''

आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सुखबीर ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस के हाथों में खेल रही है और इसने हमेशा कांग्रेस नेताओं के अभियोजन की कार्रवाई को कमजोर किया है जो नरसंहार में शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News