सुखबीर बादल ने दोबारा घेरी कांग्रेस, कहा- किसानी संघर्ष के लिए अपनाई दोगली नीति

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 03:16 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (रिणी, पवन): श्री मुक्तसर साहिब के भाई महां सिंह दीवान हाल में शिरोमणि अकाली दल द्वारा किसानी संघर्ष के दौरान शहीद हुए किसानों की याद में और किसानी संघर्ष के लिए अरदाव समागम करवाए गए। इस संबंधी गुरुद्वारा तंबू साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए उपरांत भाई महां सिंह दीवान हाल में धार्मिक समागम हुए। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, हरसिमरत कौर बादल और अन्य अकाली लीडरशिप ने शिरकत की।

अरदास समागम दौरान संबोधन करते शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा किसानी हकों की बात की। उन्होंने कहा कि हम किसानों के लिए हमेशा लड़े हैं और किसानी हकों के लिए शिरोमणि अकाली दल लड़ाई लड़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की के लिए अमन शांति और भाईचारक सांझ जरुरी है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी किसी की नीजि जायदाद नहीं, यह पंथ की नुमाइदा जत्थेबंदी है जिसके सदस्यों के चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से होते हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का राज सही भाषा में लोगों का राज है। उन्होंने कहा कि किसानी संघर्ष में कांग्रेस दोगली नीति अपना रही।

किसानी संघर्ष को केंद्र सरकार लमका रही कि यह खत्म हो जाएगा लेकिन यह संघर्ष दिन-ब-दिन मजबूत होगा। हमारा सबका फर्ज बनता है कि हम इस संघर्ष में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि हम अरदास करते हैं कि संघर्ष के दौरान शहीद हुए किसानों की आत्मा को परमात्मा शांति बख्शे और इस संघर्ष में फतेह हासिल हो। अरदास समागम दौरान बड़ी गिनती में पहुंची संगत को जिला प्रधान और हलका विधायक कंवरजीत सिंह रोजी ने धन्यवाद किया। इस मौके यूथ अकाली दल के प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाना, हलका विधायक कंवरजीत सिंह, जगमीत सिंह बराड़ू आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News