किसानों की जमीन नहीं बिकने देंगे : सुखबीर

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 09:30 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल के  अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पार्टी नेताओं व वर्करों को निर्देश दिए कि कांग्रेस सरकार की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर ऋण पीड़ित किसानों की जमीन बेचने की कोशिश का विरोध करें। उन्होंने कहा कि बेरहमी व अमानवीय एक्ट को किसी कीमत पर लागू करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

यहां जारी प्रैस बयान में उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि 90 हजार करोड़ की कर्जा माफी का वायदा लागू करने में उलटी चाल के बाद कांग्रेस सरकार ने अब 6 जिलों के 12,635 किसानों से कर्जे की वसूली के लिए जमीन बेचने का फैसला करके किसानों को तंग करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसी कार्रवाई 20 हजार अन्य किसानों के विरुद्ध भी शुरू की जा चुकी है। सुखबीर ने कहा कि शर्म की बात है कि 28 किसानों को गिरफ्तार कर और 109 विरुद्ध वारंट जारी करवा कर कार्रवाई शुरू करने वाले पंजाबी खेतीबाड़ी विकास बैंक (पी.ए.डी.बी.) के अधिकारी अभियान का नेतृत्व करने के लिए सहकारिता मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा की प्रशंसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पंजाबियों को यह बताने के लिए नैतिक तौर पर पाबंद हैं कि 30 वर्ष बाद राज्य में दोबारा कुर्की शुरू करवाने की सहकारिता मंत्री को आज्ञा क्यों दी है? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा में माना था कि किसानों की कुर्की 1986 से बंद की जा चुकी है। कांग्रेस सरकार ने किसानों के विरोध में उगाही की कार्रवाई न करने के लिए प्रशासकीय फैसला भी लिया था, परंतु सहकारिता विभाग सरेआम छोटे किसानों के खिलाफ उगाही की कार्रवाई शुरू कर रहा है जिसके साथ धोखेबाज सरकार का दोगला चेहरा सामने आ गया है। यह टिप्पणी करते हुए कि पहले ही 500 से अधिक किसान खुदकुशी कर चुके हैं, बादल ने कहा कि ताजा कार्रवाई किसानों को और निराशा की तरफ धकेलेगी।

Vatika