शिरोमणि अकाली दल श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी नहीं कर सकता : सुखबीर बादल

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 10:48 AM (IST)

जैतो (स.ह.): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर हलका जैतो (रिजर्व) के वर्करों से कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का सत्कार करता रहा है और कभी इसकी बेअदबी करने बारे सोच भी नहीं सकता। उन्होंने कहा कि बेअदबी के दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

कैप्टन सरकार ने लोगों के साथ किया धोखा

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने लोगों के साथ किए वायदे पूरे नहीं किए, बल्कि अकाली दल के वर्करों को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार आने पर धक्केशाही करने वाले अफसरों को कानून का पाठ पढ़ाया जाएगा।सारे पंजाब में जैतो हलका ही ऐसा है जहां अकाली ही अकाली दल की पीठ लगाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हं। उन्होंने लगभग 40 गांवों की पंचायतों के वर्करों के साथ विचार सांझे किए और आने वाले समय के लिए रूपरेखा तैयार की।

सुखबीर के भाषण में वर्करों ने लगा दी सवालों की झड़ी

सुखबीर सिंह बादल के भाषण दौरान वर्करों ने अपने सवालों की झड़ी लगा दी और सीधे पार्टी प्रधान को सवाल किया कि हलका जैतो को एक ठोस व मजबूत नेता की जरूरत है, चुनाव मौके हर बार नया चेहरा ही लिफाफे में से निकाल दिया जाता है जिसे हलके के लोग हराकर घर बिठा देते हैं। 2 बार विधायक रहे और हाल ही में कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहकर अकाली दल में शामिल हुए जोगिन्द्र सिंह मुख्य स्टेज के नजदीक नहीं बैठे, बल्कि समागम से दूर अकेले ही निराशा के आलम में बैठे रहे। अकाली दल के वर्करों ने भी जोगिन्द्र सिंह को कोई ज्यादा तवज्जो नहीं दी। यहां तक कि जब सुखबीर सिंह बादल गांवों के वर्करों व शहरी नगर कौंसलरों की मुश्किलें सुन रहे थे तो उस वक्त भी जोगिन्द्र सिंह से किनारा ही किए रखा।

श्री मुक्तसर साहिब सड़क पर पड़ते रेलवे फाटक पर अंडर या ओवरब्रिज की मांग बारे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास जाकर इस समस्या का जल्द हल निकाला जाएगा। आम आदमी पार्टी के वालंटियर सुखजिन्दर सिंह न्यामीवाला अपने साथियों सहित अकाली दल में शामिल हुए, जिनका पार्टी प्रधान ने सिरोपा डालकर स्वागत किया। 

Anjna