जे.जे. सिंह है बागी, टकसालियों में भी नहीं टिकेगा : सुखबीर

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 11:42 AM (IST)

पटियाला/सनौर(जोसन, बलजिन्द्र, परमीत, राणा): पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि जे.जे. सिंह बागी है और टकसालियों में भी 2 महीने से अधिक नहीं टिकता। हमने जे.जे. सिंह को सबसे अधिक मान दिया था। उन्होंने कहा कि 2 वर्ष में भी मौजूदा सरकार वित्तीय संकट की ही दुहाई दे रही है और पंजाब के लोगों के साथ एक भी वायदा पूरा नहीं किया।

किसानों को गन्ने का मूल्य ब्याज सहित दे सरकार
उन्होंने कहा कि गन्ने की फसल के मूल्य की अदायगी पंजाब सरकार द्वारा नहीं की जा रही। उन्होंने किसानों के हक में डटते हुए सरकार से मांग की है कि कैप्टन सरकार को चाहिए कि किसानों की गन्ने की फसल का मूल्य ब्याज सहित दिया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार की नीतियों से दुखी होकर पंजाब का किसान धरने लगाने के लिए मजबूर हो रहा है।

हमने किए लोगों के साथ किए वायदे पूरे
उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली सरकार ने अपने राज काल में पंजाब के लोगों के साथ जो वायदे किए थे, वे सभी पहल के आधार पर पूरे किए लेकिन पंजाब की कैप्टन सरकार ने सत्ता में आने से पहले पंजाब के लोगों के साथ जो वायदे किए थे, वे अब तक पूरे ही नहीं किए गए। गरीब परिवारों को जो आटा-दाल स्कीम अकाली दल द्वारा शुरू की गई थी, वह भी पंजाब सरकार द्वारा गरीब लोगों के राशन कार्ड ही काट दिए गए हैं। गरीब लोगों को केन्द्र सरकार की शुरू की स्कीमों का पूरा लाभ नहीं मिल रहा। पंजाब के लोगों के साथ जो वायदे किए थे, कोई भी पूरा नहीं किया गया। आज पंजाब के लोग कांग्रेस सरकार को छोड़ कर अकाली दल को सत्ता में देखना चाहते हैं। राज्य के 6 लाख के करीब बच्चों को स्कॉलरशिप नहीं मिल रही। वह पढ़ाई से वंचित हैं। पंजाब में सेहत मंत्री पटियाला का हो और इसके बाद भी नर्सांे को अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए टंकियों पर चढ़कर रात गुजारनी पड़ रही है, इससे बुरी बात और क्या हो सकती है।

बिजली के बढ़े रेटों ने निकाला लोगों का कचूमर
उन्होंने कहा कि पंजाब पावरकॉम द्वारा लोगों के घरों के बिजली बिलों में वृद्धि कर दी गई है। गरीब लोगों के घरों में बिल बहुत ज्यादा आ रहे हैं, जिसके साथ लोगों का कचूमर निकल गया है।

पंजाब के लोग कांग्रेस से दुखी : चंदूमाजरा
वहीं इस मौके विधायक हरिन्द्रपाल सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार से पंजाब के लोग अब दुखी हो चुके हैं। गांवों में चुनावों के समय लोगों के साथ सरेआम धक्केशाहियां की गईं। पंजाब पुलिस द्वारा लोगों के ऊपर झूठे पर्चे दर्ज किए गए। पंचायती चुनावों में अकाली दल के उम्मीदवारों को एन.ओ.सी. तक नहीं दी गई। अकाली दल के समय में हलका सनौर के लिए जो प्रोजैक्ट पास करवाए गए थे, उनको शुरू नहीं करवाया जा रहा। गरीब लोगों के जिनको अकाली सरकार के समय में स्कीमें दी जा रही थीं, उनके राशन कार्ड में से नाम तक कटवा दिए। उन्होंने कहा कि पटियाला-देवीगढ़ रोड को सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने नैशनल हाईवे के लिए मंजूर करवाया था लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अब तक डी.पी.आर. नहीं भेजी। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अकाली दल के समय में मंजूर करवाए हुए कार्य अब तक ठंडे रास्ते डाल दिए।

लोक सभा चुनावों में करेंगे लोग कांग्रेस का सूपड़ा साफ : खटड़ा
यूथ अकाली दल के प्रधान और हलका देहाती पटियाला के इंचार्ज सतबीर सिंह खटड़ा ने कहा कि पंजाब के लोग आ रहे लोक सभा चुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेंगे। उन्होंने कहा कि आज पंजाब का हर वर्ग कांग्रेस से निराश है, जिसके कारण लोग तड़पे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हलका पटियाला देहाती के लोगों पर कांग्रेस का एक मंत्री अत्याचार कर रहा है।
 

Anjna