हरदेव सिंह लाडी अकाली वर्करों के साथ न करें धक्केशाहीः सुखबीर सिंह बादल

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 09:27 AM (IST)

महितपुर/जालंधर (ब्यूरो): शिअद (ब) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस तथा इसके शाहकोट उपचुनावों में उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी को चेतावनी दी है कि वह अकाली वर्करों को धमकाने या उनके साथ धक्केशाही करने की कोशिश न करें। इसके साथ उन्होंने पार्टी के नेताओं एवं वर्करों से कहा कि वे ऐसी धक्केशाही का जवाब देने के लिए एकजुट हो जाएं। यहां उदोवाल, रौली, महेरू, पंडोरी खास तथा औलख गांवों में भारी रैलियों को संबोधित करते हुए अकाली दल के प्रधान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अकाली वर्करों को लाडी का समर्थन करने के लिए धमकाने के लिए सिविल एवं पुलिस मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने अकाली वर्करों को इस धक्केशाही का लोकतांत्रिक ढंग से विरोध करने को कहा व साथ ही चुनाव आयोग से अपील की कि चुनाव नियमों के उल्लंघन का नोटिस ले तथा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए अद्र्धसैनिक बल तैनात करे। बादल ने लाडी के उस्ताद राणा गुरजीत सिंह बारे कहा कि वह इस इलाके में बदमाशों का समर्थन कर रहे हैं। मंत्रिमंडल से निकाले जाने के बाद राणा अपनी सारी राजनीतिक विश्वसनीयता गंवा चुके हैं। वह समय भी दूर नहीं जब उन्हें लोगों द्वारा पक्के तौर पर बाहर बैठा दिया जाएगा।

अकाली दल के प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह शाहकोट में चुनाव प्रचार करने से इसलिए भाग रहे हैं क्योंकि वह लोगों के गुस्से का सामना नहीं करना चाहते। सच्चाई यह है कि कैप्टन मुकम्मल कर्जा माफी स्कीम लागू करने से मुकर चुके हैं एवं कर्जा माफी के लिए प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख चुके हैं जो कि पंजाब के किसानों की पीठ में छुरा घोंपने के समान है।

कैप्टन को पंजाब में आकर पंजाबियों को जवाब देना चाहिए कि वह लोगों को अपने हस्ताक्षरित हल्फिया बयान देकर अब क्यों मुकम्मल कर्जा माफ करने से इंकार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नौजवानों को आकर बताएं कि वह घर-घर नौकरी के वायदे से क्यों मुकर गए हैं। इस मौके पर अन्यों के अलावा बलविंद्र सिंह भूंदड़, मनजीत सिंह जी.के. एवं गुरप्रताप सिंह वडाला ने भी संबोधित किया।

Anjna