सुखबीर ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का: कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर किसानों को घोषित वार्षिक आय सहायता, जो ऊंट के मुंह में जीरा भी नहीं है, को दोगुनी करने की मांग कर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है। मुख्यमंत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि बादल ने केंद्र में सत्तारूढ़ गठजोड़ का हिस्सा होने के बावजूद इतने सालों में किसानों के लिए क्यों कुछ नहीं बोला।  

केंद्र सरकार ने किसानों का उड़ाया मजाक
कैप्टन ने कहा कि केंद्र सरकार ने सालाना छह हजार रुपए की आय सहायता की घोषणा कर किसानों का मजाक उड़ाया है क्योंकि यह 17 रुपए रोजाना बनती है और शिअद अध्यक्ष ने अपनी शर्मनाक मांग से किसानों के अपमान किया है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की पिछली शिअद-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार, जिसने दस साल के शासन में किसानों को एक पैसा नहीं दिया, के विपरीत कांग्रेस सरकार ने दो साल में पांच लाख साठ हजार से अधिक किसानों का 4500 करोड़ से अधिक कर्ज माफ किया है उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के स्थाई हल के प्रयास जारी हैं। 

मोदी सरकार लागू करे स्वामीनाथन रिपोट
केंद्र पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी सरकार सचमुच किसानों की मदद करना चाहती है तो उन्हें किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करनी चाहिए तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पूरी तरह से लागू कर किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य मिलना सुनिश्चित करना चाहिए।  

Vaneet