सुखबीर बादल आज लगाएंगे SSP कार्यालय के सामने धरना

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 08:25 AM (IST)

बटाला(बेरी,मठारू): विगत दिवस आढ़ती जगजीत सिंह घुमाण की आत्महत्या के जिम्मेदार व्यक्तियों व दलबीर सिंह ढिलवां कत्ल कांड के आरोपियों को गिरफ्तार न करने के विरोध में 7 दिसम्बर सुबह 11 बजे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल साथियों सहित एस.एस.पी. कार्यालय बटाला के सामने धरना देंगे। 

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल ने आढ़ती जगजीत सिंह घुमाण की आत्महत्या के मामले में जहां सरकार के प्रति रोष व्यक्त करते हुए टांडा-गुरदासपुर रोड पर स्थित ब्यास दरिया के पुल पर प्रशासन के विरुद्ध रोष व्यक्त करते हुए धरना-प्रदर्शन किया था, वहीं दलबीर सिंह ढिलवां कत्ल कांड की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सुखबीर सिंह बादल प्रधान शिरोमणि अकाली दल ढिलवां के परिवार के सदस्यों सहित गवर्नर पंजाब को मिले थे एवं जल्द कातिलों की गिरफ्तारी की मांग की थी। इस दौरान सुखबीर बादल ने पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था।

दलबीर सिंह के कत्ल के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने सीनियर अकाली नेताओं के साथ बटाला पुलिस के विरुद्ध जहां धरना प्रदर्शन करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की थी, वहीं बटाला पुलिस ने अब तक 2 कथित अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। शिरोमणि अकाली दल अपने पूर्व सरपंच की मौत के जिम्मेदार व्यक्तियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जहां धरने-प्रदर्शन कर रहा है, वहीं इसी कड़ी के तहत 7 दिसम्बर को सुखबीर सिंह बादल बटाला में धरना देंगे। इस अवसर पर जहां शिरोमणि अकाली दल के लगभग समूह सीनियर नेता धरने में शामिल होंगे, वहीं साथ ही हलका श्रीहरगोबिन्दपुर के लोग, आढ़ती एसोसिएशन्स व दलबीर सिंह ढिलवां के परिवार के सदस्य धरने में शामिल होंगे। 

Vatika