किसान अपने आंदोलन को अंजाम तक लेकर जाने के लिए इसी तरह ऐकता बनाए रखें: ढींडसा

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 02:45 PM (IST)

संगरूर (बेदी): शिरोमणि अकाली दल डैमोक्रेटिक के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि पंजाब के किसान संगठनों के सांझे आमंत्रण को अकाली दल डैमोक्रेटिक व अन्य राजनीतिक पार्टियों ने भरपूर हिमायत देकर किसान लहर को ओर मजबूत किया है। उन्होंने किसानों के मुकम्मल बंद को किसान ऐकता का प्रमाण बताते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल डैमोक्रेटिक के वर्करों ने पंजाब भर में किसान संगठनों का डटकर साथ दिया है। धरने अंदर शमूलियत की है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के सीनीयर नेताओं ने राजनीति से उपर उठकर बतौर किसान इकट्ठों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है। किसान संगठनों की हिमायत करके शिरोमणी अकाली दल डैमोक्रेटिक ने गौरव भी कमाया व केंद्र सरकार को सीधी तरह से ललकारा है। ढींडसा ने इस आंदोलन को अंजाम तक लेकर जाने के लिए इसी तरह ऐकता बनाए रखने पर जोर दिया। देश के प्रधानमंत्री को आर्डीनैंस विरूद्ध सबसे पहले लिखती पत्र देने वाले राज्य सभा मैंबर सुखदेव सिंह ढींडसा ने अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की तीव्र आलोचना करते हुए कहा कि जिस तरह पंजाब के लोगों ने बादल के बुरा प्रभाव देने के यत्नों को बुरी तरह फेल किया व नकारा है इससे आसानी से ही अंदाजा लगाया जा सकता हे कि लोगों ने झूठी राजनीति को रद्द कर दिया है। 

उन्होंने किसानों को जोर देकर कहा कि बादल दल के कृषि सबंधी बिलों सबंधी लोगों सामने ड्रामा करने की चालों से सुचेत रहें। ढींडसा ने किसान संगठनों के पंजाब बंद के आमंत्रण दौरान एकजुटता का प्रकटावा करने वाले गायतों, कलाकारों, लेखकों, पत्रकारों व अन्य शख्सियतों का भी धन्यवाद किया कि उन सभी ने किसानों के दर्द को समझा है और इस आंदोलन की आवाज को दिल्ली सरकार तक पहुंचाने के लिए किसानी का डटकर साथ दिया है।

Mohit