दूध की सप्लाई निर्विघ्न जारी रहेगी, लोग भयभीत न हों : रंधावा

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 01:27 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): कोविड-19 बीमारी के बढ़ते प्रकोप के चलते मिल्कफैड के ब्रांड वेरका द्वारा खपतकारों को मुहैया करवाई जाने वाली सेवाओं का मूल्यांकन करते हुए सहकारिता मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने 
लोगों को विश्वास दिलवाया कि दूध की सप्लाई निर्विघ्न जारी रहेगी और लोगों को किसी भी तरह भयभीत होने की जरूरत नहीं है।  उन्होंने कहा कि दूध की सप्लाई के दौरान साफ-सफाई और स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का यथावत पालन किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने यह भी यकीन दिलवाया कि मिल्कफैड किसी भी आपात् स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

रंधावा ने कहा कि मिल्कफैड की तरफ से जहां दूध की सप्लाई बढ़ाते हुए उपभोक्ता की मांग पूरी की जा रही है, वहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए लम्बे मियाद वाले दूध के पैकेटों और सूखे दूध की सप्लाई भी की जा रही है और स्किम्ड दूध और दूध पाऊडर हर स्तर के वेरका बूथों, मिल्क बार और परचून की दुकानों पर उपलब्ध होगा। मार्कीट में 20 मीट्रिक टन दूध वाला पाऊडर पहले ही भेज दिया गया है और 150 मीट्रिक टन दूध वाला पाऊडर जो 15 लाख लीटर दूध की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है, आने वाले 7 दिनों के अंदर सप्लाई कर दिया जाएगा। मिल्कफैड के चेयरमैन कैप्टन हरमिंद्र सिंह ने कहा कि वेरका प्रोसैसिंग प्लांट से उपभोक्ता तक पहुंचाने के लिए हर स्तर पर सप्लाई चेन में साफ-सफाई और शुद्धता के मानकों को कायम रखना यकीनी बनाने के साथ-साथ किसानों को भुगतान भी समय पर होता रहेगा। पंजाब सहित पड़ोसी राज्यों के उपभोक्ताओं को इस संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी।

swetha