कोरोना विरुद्ध लोगों के सहयोग से फतेह हासिल की जाएगी: कैबिनेट मंत्री रंधावा

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 02:59 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा सहकारिता मंत्री पंजाब ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह मुख्यमंत्री पंजाब का नेतृत्व में ‘मिशन फतेह’ कोरोना वायरस महामारी विरुद्ध जंग लोगों के सहयोग के साथ जीती जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग सरकार और सेहत विभाग की तरफ से जारी हिदायतें की पालना करें तो कोरोना वायरस के फैलाव को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

कैबिनेट मंत्री स. रंधावा ने आगे बताया कि मिशन फतेह मुहिम का मुख्य मकसद लोगों को कोरोना वायरस से बचाना है और जागरूक करना है ताकि वह घर से बाहर निकलने समय मास्क का लाजिमी तौर पर प्रयोग करें। सोशल डिस्टैंस मेन्टेन करके रखने और अपने हाथों को बार-बार साबुन के साथ धोएं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को प्रभावशाली और नतीजा प्रमुख ढंग के साथ लागू करने के लिए पंजाब सरकार ने मास्क पहनने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी बना कर रखने, बुज़ुर्गों की देखभाल, इलाकों में बाहरी लोगों के दाखिले प्रति जागरूक रहने, वायरस की समीपता से प्रभावित मरीजों का पता लगाने और उनसे सुरक्षित दूरी बनाकर रखने के लिए ‘कौवा एप’ का प्रयोग करने हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि आपसी सहयोग के साथ ही कोरोना वायरस विरुद्ध फतेह हासिल की जाएगी और इसलिए लोग सरकार और सेहत विभाग की तरफ से दिए निर्देशों की पालना करके खुद सुरक्षित रहें और अपने परिवार और समाज को इस बीमारी से बचाने में सहयोग दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News