केजरीवाल पंजाब के सरकारी समारोह में शामिल होकर स्वयं देखें किसान ऋण माफी स्कीम : रंधावा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:46 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर तीखा हमला बोल दिया है और कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को पंजाब में आकर सरकारी समारोह में शामिल होकर स्वयं अपनी आंखों से किसान ऋण माफी कार्यक्रम का जायजा लेना चाहिए।

पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व सहकारिता मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने अरविन्द केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा है कि 23 जनवरी को भटिंडा तथा 24 जनवरी को श्री आनंदपुर साहिब में किसान ऋण माफी कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिसमें भाग लेने के लिए वह पंजाब सरकार की ओर से उन्हें आमंत्रित करते हैं। उन्होंने ‘आप’ सुप्रीमो को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपने सुपर एम.पी. भगवंत मान को शराब छोडऩे की सौगंध दिलाई है। उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं तो केजरीवाल के मन में पंजाब के प्रति प्यार उमड़ आया है। केजरीवाल को सबसे पहले नदी जल विवाद पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए। रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पंजाब का पानी बचाने के लिए विधानसभा में सभी जल समझौतों को रद्द कर दिया था।

अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने किसानों के भले के लिए किसान ऋण माफी स्कीम चलाई हुई है। पंजाब सरकार ने अभी तक 4.17 लाख छोटे किसानों का 3452 करोड़ का ऋण माफ किया है। इसके अलावा 1.42 लाख अन्य छोटे किसानों की पहचान की गई है जिनका 1000 करोड़ का ऋण और माफ किया जा रहा है। इस संबंध में 2 समारोह पंजाब सरकार 23 जनवरी को भटिंडा व 24 को श्री आनंदपुर साहिब में रखे हैं। केजरीवाल को इन दोनों समारोह में आकर देखना चाहिए कि किस तरह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह किसानों का भला कर रहे हैं। उन्होंने हास्य व्यंग्य में कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए भगवंत मान ने शराब न पीने की सौगंध ली है। अगर वह वास्तव में शराब को अलविदा कहना चाहते हैं तो वह राज्य सरकार के नशा छुड़ाओ क्लीनिकों की सेवाएं ले सकते हैं। राज्य सरकार उनका पूरा ध्यान रखेगी। रंधावा ने भगवंत मान को शराब छोडऩे के लिए उठाई गई सौगंध के लिए उन्हें बधाई भी दी।

Vatika