6 हजार करोड़ के ड्रग रैकेट मामले की दोबारा होगी जांच : जेल मंत्री रंधावा

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:18 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य, कंवल): जेलों में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र ही भरा जा रहा है, जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन बातों का प्रकटावा सहकारिता एवं जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने आज किया। स्थानीय मीरपुर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा दमदमा साहिब में महाजन परिवार की ओर से आयोजित शुक्राना समारोह में कैबिनेट मंत्री रंधावा बतौर मुख्य मेहमान शामिल होने आए थे, उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में माथा टेक कर गुरवाणी का श्रवण किया। इसके बाद उन्हें सिरोपा व कृपाण भेंट करके सम्मानित किया गया। तदोपरांत पत्रकारों से बातचीत के दौरान रंधावा ने कहा कि जेलों में रिक्त पड़े करीब 550 पदों को पहल के आधार पर भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 6 हजार करोड़ के ड्रग रैकेट मामले की दोबारा से जांच करवाई जाएगी, क्योंकि उस दौरान ड्रग तस्कर भोला पर उपरोक्त बहुकरोड़ी ड्रग मामले में गंभीर आरोप लगाए गए थे। इसके लिए इस मामले की पुन: जांच आवश्यक है ताकि सच्चाई जनता के सामने आ सके। 

नशों संबंधी भगवंत मान का आरोप राजनीति से प्रेरित व आधारहीन
‘आप’ के प्रांतीय अध्यक्ष भगवंत मान द्वारा जो आरोप लगाया जा रहा है कि सूबे में ड्रग का प्रचलन जस का तस है, संबंधी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रंधावा ने कहा कि राज्य सरकार ने एस.टी.एफ. बनाकर नशों पर पूरी तरह नकेल कसी है। मान का आरोप राजनीति से प्रेरित व आधारहीन है। जेल मंत्री ने उल्टा मान पर तंज कसते हुए कहा कि स्टेजों पर नशा करके लोगों से रू-ब-रू होने वाले ‘आप’ नेता को ऐसे आरोप शोभा नहीं देते। उन्हें पहले अपने गिरेबां में झांक लेना चाहिए।

नशों पर निरंतर सर्जिकल स्ट्राइक कर रही है एस.आई.टी. 
सूबे के ड्रग तस्करी में लिप्त बड़े मगरमच्छों तक सूबा सरकार की अब तक गिरफ्त न पहुंचने संबंधी जेल मंत्री ने कहा कि एस.आई.टी. नशों पर सर्जिकल स्ट्राइक निरंतर कर रही है। जैसे ही एस.आई.टी. जिन-जिन तत्वों पर प्राथमिकी दर्ज करेगी उन्हें तुरंत काबू करके जेल में भेज दिया जाएगा। जेलों की चैकिंग में हो रही ढिलमुल संबंधी जेल मंत्री ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

Vatika