सुखजिंदर रंधावा ने PM मोदी के भाषण को बताया ‘झूठ का पुलिंदा‘

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 08:18 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज प्रधानमंत्री के किसानों के नाम जारी संदेश रूपी भाषण को ‘झूठ का पुलिंदा‘ करार दिया। यहां जारी एक प्रेस बयान में रंधावा ने कहा कि यह सरासर ‘झूठ का पुलिंदा‘ था और सितम की बात यह है कि प्रधानमंत्री दिल्ली की सीमाओं बैठे लाखों किसानों के ‘मन की बात‘ नहीं सुन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि अच्छा होता प्रधानमंत्री आज किसानों के गुस्से को देखते हुए ‘काले‘ कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करते। उन्होंने कहा कि साधारण किसान से बड़े-बड़े कानून के जानकार तक कृषि कानूनों को किसानों के लिए घातक करार दे रहे हैं परंतु प्रधानमंत्री अब भी इन कानूनों को कृषि सुधार कदम बता रहे हैं। रंधावा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में केंद्र सरकार की तरफ से पिछले छह सालों में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए उठाया एक भी कदम तथ्यों समेत नहीं बताया। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अब भी किसानों के आंदोलन को गुमराह करने वाले नेताओं के नेतृत्व वाला राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं, जोकि सरासर गलत है। उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि भाजपा शासित राज्य हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के किसानों के आंदोलन में शामिल होने को वह क्या कहेंगे?

Mohit