बादलों को क्लीन चिट देकर कैप्टन के थैले में से बाहर आई बिल्ली : सुखपाल खैहरा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 08:53 AM (IST)

जालंधर: पंजाब डैमोक्रेटिक अलायंस के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने जालंधर में एक प्रैस कांफ्रैंस कर मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि कैप्टन और बादल परिवार पंजाब में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं। कैप्टन द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में बादलों को क्लीन चिट देने से कैप्टन के थैले में से बिल्ली बाहर आ गई है और यह सब को पता चल गया है कि वह भी पूरी तरह से केंद्र सरकार की भगवाकरण की पॉलिसी का हिस्सा बन चुके हैं। 

खैहरा ने कहा कि गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पाकिस्तान के दर्शन के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा जो 20 डॉलर फीस रखी गई है, उसे सुखबीर बादल और कैप्टन सरकार जजिया कहकर अपना पल्ला ना झाड़ें व इस फीस का भुगतान सिखों के लिए सबसिडी के तौर पर पंजाब सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी आपस में बांट कर करे।उन्होंने कहा असल में केंद्र सरकार और सिख विरोधी कई एजैंसियां चाहती हैं कि करतारपुर कॉरीडोर की योजना पूरी ना हो और सिख गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए न जा सकें। इसीलिए गत दिनों भी सुब्रह्मण्यम स्वामी और सुमेध सैनी ने प्रैस कांफ्रैंस करके कहा था कि करतारपुर कॉरीडोर नहीं बनना चाहिए। खैहरा ने कहा कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने बरगाड़ी में मारे गए 2 सिख युवाओं को न्याय दिलाने बारे कभी बयान नहीं दिया। इस मामले में जत्थेदार को खुद आगे आकर पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की मांग करनी चाहिए थी।


सुखपाल खैहरा ने कहा कि 14 अक्तूबर को बरगाड़ी में मारे गए सिखों तथा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के केस में आरोपियों पर कोई कार्रवाई न किए जाने के विरोध में 14 अक्तूबर को जलूस निकाला जाएगा। इस मौके खैहरा ने लोक इंसाफ पार्टी के नेता सिमरजीत बैंस पर दर्ज किए गए केस को गलत ठहराते हुए कहा कि कैप्टन सरकार ने गत वर्ष दशहरे पर अमृतसर में ट्रेन हादसे के दोषियों पर न तो कोई केस दर्ज किया, न ही बरगाड़ी में बेअदबी और सिखों के कातिलों पर कोई केस दर्ज किया। लुधियाना में गिरी फैक्टरी के मामले में कोई आरोपी नहीं ढूंढा, पर एक ऐसे नेता पर तुरंत केस दर्ज कर दिया जो लोगों की आवाज बनकर एक अधिकारी से मिलने गया था। कैप्टन की बनाई सारे मामलों की एस.आई.टी. सिर्फ मजाक बनकर रह गई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में होने वाले उप चुनावों में पंजाब सरकार पूरा धक्का करेगी और उनके गठबंधन ने चुनाव लडऩे बारे फिलहाल कोई फासला नहीं लिया है। 

swetha