पार्टी खींचतान छोडऩे की राह पर, खैहरा धड़ा ‘वाया बठिंडा’ पर अडिग

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 01:04 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): आम आदमी पार्टी विधायकों के बीच सुखपाल खैहरा को नेता विपक्ष पद से हटाए जाने के बाद से दूरियां लगातार बढ़ रही हैं। हालांकि हाईकमान पक्षीय विधायकों के गुट ने कुछ ही दिन के भीतर गुटबाजी खत्म करने के लिए फैसलों को बदला है।

विधानसभा सत्र से पहले चार विधायकों ने खैहरा गुट के साथ बैठक कर मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन खींचतान व गुटबाजी कायम रही। हालांकि खैहरा व संधू ने खींचतान खत्म करने के लिए बातचीत का विकल्प खुला होने की बात कही। साथ ही शर्त बताई कि बठिंडा कनवैंशन में पारित छह प्रस्तावों के फ्रेमवर्क के भीतर ही बातचीत करेंगे। पार्टी सूत्रों मुताबिक हाईकमान के निर्देश पर ही विधायकों में मनमुटाव खत्म करने के लिए लीडरशिप ने प्रयास शुरू किए थे।

इसके तहत 22 को विधायक दल की बैठक को हरपाल सिंह चीमा ने टाला था, क्योंकि एक ही दिन पहले संधू ने कहा था कि दूरियां बढ़ाने वाली मंशा से किया है। वह पहले ही कोटकपूरा प्रोग्राम का ऐलान कर चुके थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक 24 अगस्त को रखी थी लेकिन खैहरा व उनके समर्थक शामिल नहीं हुए। सूत्रों का कहना है कि सहमति के बावजूद विधानसभा में खैहरा और अन्य विधायक धरने पर बैठ गए और सीधे सदन में चले गए।

Vatika