खैहरा ने बहबलकलां मामले में कैप्टन पर लगाए दोषियों को बचाने के आरोप

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 08:23 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पूर्व नेता विपक्ष सुखपाल खैहरा ने आरोप लगाया है कि बेअदबी और बहबलकलां गोलीकांड दोषी पुलिस अधिकारियों और बादल परिवार को बचाने के लिए कैप्टन सरकार जानबूझकर आरोपियों को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में पटीशनें दाखिल करने के मौके दे रही है ताकि मामले को इंसाफ के अंजाम तक पहुंचाने की बजाय कानूनी जाल में ही उलझाकर रखा जा सके। 

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी शमशेर सिंह की ताजा पटीशन से इंसाफ का रास्ता और धुंधला होता दिखाई दिया, क्योंकि पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में वायदा किया है कि बैंच की इजाजत बिना एस.आई.टी. की रिपोर्ट दाखिल नहीं की जाएगी। यह मामले को दबाने के बराबर होगा क्योंकि वे जानते हैं कि जब मामला न्यायपालिका के पास पहुंच जाता है तो इंसाफ में कई साल लग जाते हैं। खैहरा ने 1984 के सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि 34 साल बाद भी हजारों लोगों के कातिलों को सजा नहीं मिल पाई है। 

यही न्यायपालिका का हाल बयां करता है। खैहरा ने कहा कि ड्रग्स मामले की जांच का केस भी 3 साल से भी ज्यादा समय से हाईकोर्ट में लटक रहा है। खैहरा ने मुख्यमंत्री से मांग की कि वह विधानसभा का एक विशेष एमरजैंसी सैशन बुलाएं जिसमें बादलों और दोषी पुलिस अफसरों को बचाने के लिए सरकार की तरफ से रची गई साजिश पर खुलकर चर्चा हो सके। 

Vatika