बठिंडा प्रस्तावों पर कोई समझौता नहीं: खैहरा

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 05:29 PM (IST)

संगरूरः आम आदमी पार्टी(आप) की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने आज दो टूक शब्दों में कहा कि उनका गुट अपनी पार्टी के नेताओं से हमेशा बातचीत को तैयार है लेकिन दिल्ली के दबाव में कोई आकर कोई शर्त मंजूर नहीं ।  

उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि आप पार्टी का 2017 का चुनावी फार्मूला फेल हो गया है । उस दौरान हालात कुछ और थे और अब कुछ और एक वक्त ऐसा था जब पार्टी के सत्ता के बहुत निकट पहुंच गर्इ थी लेकिन कुछ खास वजहों से पार्टी सत्ता तक नहीं पहुंच सकी। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह तो साफ है कि लोग बादलों तथा कैप्टन अमरिंदर सिंह से तंग आ चुके हैं और दोनों से मुक्ति चाहते हैं । बादलों से भी सिख पंथ का विश्वास उठ गया है। लोग तो आप को सत्ता सौंपना चाहते थे लेकिन हमारी  कमियों से बाजी पलट गर्इ। उन कमियों को सुधारने की जरूरत है।  

खैहरा ने कहा कि पंजाब के अहम फैसले अब पंजाब की धरती से किए जाए।कोर कमेटी के गठन पर सवालिया निशान उठाते हुए उन्होंने कहा कि यह भी दिल्ली का फैसला है ।लोकसभा चुनावों में सभी उम्मीदवार पंजाब की धरती पर तय किए जाए। कोई भी दिल्ली का फैसला हम पर लादा न जाए। उनके अनुसार पार्टी इकाई में हाल में की गई नियुक्तियां रद्द की जाए ।वह पार्टी की एकता चाहते हैं ।उन्होंने पार्टी को एक नवंबर तक का समय दिया है ।वह बठिंडा प्रस्तावों पर कोई समझौता नहीं करेंगे ।प्रतिपक्ष के नेता का चयन पार्टी विधायकों को करना चाहिए ।  

Vatika