पंजाब की राजनीति में ‘इंसाफ मार्च’ के जरिए आगे बढऩे की राह पर खैहरा गुट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी से अलग गुट बनाकर अपनी राजनीति को पंजाब के लिए हितकारी करार दे रहे सुखपाल सिंह खैहरा व उनके साथी विधायक लोकसभा चुनाव से पहले अपने आगे बढऩे की रणनीति को फाइनल टच दे चुके हैं। 

इसी के मद्देनजर 8 दिसम्बर से 16 दिसम्बर के बीच तलवंडी साबो से चलकर 180 किलोमीटर का सफर तय करते हुए पटियाला में दस्तक देने वाले ‘इंसाफ मार्च’ के लिए खैहरा व साथी विधायकों का गुट, बैंस भाइयों की लोक इंसाफ पार्टी और ‘आप’ से ही निलंबित सांसद डा. धर्मवीर गांधी के पंजाब मंच ने हाथ मिला लिया है। साथ ही यह भी ऐलान किया है कि समय आने पर व पंजाब के मुद्दों के लिए रोडमैप तैयार होने के बाद लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे विकल्प के तौर पर एक मंच का ऐलान किया जाएगा। इसके लिए पंजाब के हितों की बात करने वाले हरेक शख्स से संपर्क किया जाएगा और रिवायती पार्टियों के खिलाफ एकछत्र मंच से चुनावी लड़ाई लड़ी जाएगी। 

पटियाला से सांसद डा. धर्मवीर गांधी ने कहा कि पंजाब को बचाने के लिए समूह पंजाब समर्थक गुटों को एक मंच पर इकट्ठा किया जाएगा। लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस व सरप्रस्त जत्थेदार बलविंद्र सिंह बैंस ने कहा कि पंजाब को बचाने के लिए वक्त की मांग है कि अकाली दल और कांग्रेस विरोधी एक नया व मजबूत गठजोड़ कायम किया जाए। 

Vatika