अाम अादर्मी पार्टी में बवाल, सुखपाल खैहरा व कंवर संधु पार्टी से सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 05:58 PM (IST)

चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्टी के भुलत्थ विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और खरड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक कंवर संधू को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी मुख्यालय से आज यहां जारी एक बयान में दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि की गई। बयान में कहा गया है कि खैहरा और संधू के खिलाफ यह कार्रवाई उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी के केंद्रीय व राज्य के नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करने को लेकर की गई है। 

बयान के अनुसार, पार्टी ने अपने स्तर पर इन दोनों को नेताओं को समझाने का हर संभव प्रयास किया था, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकलने के कारण इन्हें तत्काल निलंबित करने का निर्णय लिया गया है। पार्टी के अनुसार, किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं। नेताओं और वॉलन्टियरों को पार्टी द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना ही होगा। 

उल्लेखनीय है कि पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां प्रेस क्लब में हाल में ही आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इन दोनों नेताओं को लेकर पूछे गए सवालों पर तीखी टिप्पणियां की थीं। केजरीवाल की इन नेताओं के प्रति नाराजगी के मद्देनजर इनके खिलाफ कार्रवाई की संभावना प्रबल दिखाई दे रही थी।  

Vaneet