खैहरा को पद से हटाना केजरीवाल के लिए खड़ी कर सकता हैं बड़ी मुश्किलें!

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 11:39 AM (IST)

बठिंडा(बलविन्द्र): सुखपाल खैहरा के नेतृत्व में बठिंडा में हुई रैली दौरान 6 विधायकों व नेताओं की बयानबाजी से ऐसा लग रहा है कि दिल्ली हाईकमान के लिए इनको मनाना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि ये पार्टी की नीतियों से काफी नाराज हैं।

पार्टी पंजाब में विश्वास खो चुकी है : कंवर संधू
विधायक कंवर सिंह संधू ने कहा कि दिल्ली वाले कहते हैं कि खैहरा पार्टी का विश्वास खो चुके हैं लेकिन दिल्ली वाले यह इकट्ठ भी देख लें। ‘आप’ पंजाब में ही विश्वास खो बैठी है। लोग पार्टी के मामले को लेकर दिल्ली की कचहरी में भी गए थे लेकिन सुनवाई नहीं हुई। अब लोगों की कचहरी में आए हैं जहां खाली नहीं लौटेंगे। यह रैली पार्टी विरोधी नहीं, बल्कि नीतियों के खिलाफ व लोकहित की रैली है। 
 

वर्करों ने मेरी न में न मिलाई और मैं हाईकमान के खिलाफ हो गया : जगदेव कमालू
विधायक जगदेव सिंह कमालू, जिसको आप का बाबा बोहड़ भी कहा जाता है, ने कहा कि खैहरा को हटाने के लिए उनसे सहमति मांगी गई थी लेकिन उन्होंने हाईकमान को एक बात कही थी कि वह अपने हलके के वर्करों के साथ सलाह करेंगे, उसके बाद ही अपनी राय देंगे। उनको उम्मीद थी कि 10-15 हजार इकट्ठ हो जाएगा लेकिन यह 50 हजार का इकट्ठ इस बात का सबूत है कि पंजाब के लोग लंगर, वाहनों, आर्कैस्ट्रा या लालचों के मोहताज नहीं। 

दलित कहकर साजिश कर रही हाईकमान : बलदेव सिंह
विधायक बलदेव सिंह ने कहा कि दिल्ली हाईकमान दलित की आड़ में अपनी चौधर चमका रही है, जो बर्दाश्त नहीं। सुखपाल सिंह खैहरा को हटाकर हरपाल सिंह चीमा को लगाया गया कि दलित नेता को तरक्की दी गई है, जोकि जरूरी है परन्तु दिल्ली वाले यह भी बताएं कि दिल्ली में दलित नेता को उप मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया। पंजाब के 28 जिला प्रधान, राज्य सभा के 3 सदस्यों या अन्य खास पद के समय किसी दलित नेता की याद क्यो नहीं आई, जबकि वह इसकी मांग भी कर चुके हैं। 

खैहरा पंजाब के कैपीटल अक्षर : मानशाहिया
विधायक नाजर सिंह मानशाहिया ने कहा कि शुरू में विरोधी पक्ष का नेता बनाने से पहले दिल्ली में बैठक हुई थी। तब भी फैसला ही सुनाया था, सलाह नहीं ली गई थी। जैसे कि अंग्रेजी का पहरा शुरू करने से पहले कैपीटल अक्षर की जरूरत पड़ती है। 

पंजाब की राजनीति में आरक्षण की जरूरत नहीं : जग्गा ईसोवाल
विधायक जगतार सिंह जग्गा ईसोवाल ने कहा कि दिल्ली वाले पंजाब में दलित या जनरल को बांटना बंद करें। पंजाब के वर्करों को बनते हक ही मिल जाएं काफी है, यहां राजनीति में आरक्षण की जरूरत नहीं।

‘आप’ को अपने ही धोखेबाज नेताओं से आजाद करवाने की जरूरत : जसराज जस्सी
पिछली लोक सभा के उम्मीदवार जसराज जस्सी, जो अपनी फिल्म ‘बिक्कर भाई’ वाला पावा ही लेकर घूमता था, ने कहा कि आप में दिल्ली के कुछ धोखेबाज नेता भी हैं। पंजाबी बंदूक से नहीं मरते, धोखे से मारा। इसका बदला लेंगे आप को अपने ही धोखेबाज नेताओं से आजाद करवाने की जरूरत है। 

Vatika