नाराज ‘आप’ नेताओं के धड़े ने खैहरा को बनाया पंजाब प्रधान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 09:57 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी के नाराज धड़े ने सुखपाल खैहरा को पंजाब इकाई का एक्टिंग प्रधान नियुक्त करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि खैहरा का कहना है कि पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी (पी.ए.सी.) के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन पहले फरीदकोट, गुरदासपुर और मोगा जिलों में कॉन्फ्रैंसों दौरान वालंटियर्स से सहमति लेंगे। 

खैहरा धड़े ने पंजाब में पार्टी के संगठन कार्यों को देखने के लिए गठित पी.ए.सी. ने सहमति देते हुए दिल्ली लीडरशिप के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है। उधर, चीफ व्हिप पद से जल्द हटाने की संभावनाओं के बीच मानसा के विधायक नाजर सिंह मानशाहिया ने कहा कि वह पार्टी के विधायकों की सहमति से चीफ व्हिप बने थे। दिल्ली ‘रिमोट कंट्रोल्ड’ तरीके से चलाना चाहती है तो उसकी मर्जी है लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकते हैं।पी.ए.सी. की बैठक बारे प्रवक्ता व विधायक कंवर संधू ने कहा कि राज्य में पार्टी की गतिविधियों को और गतिशील करने के लिए पी.ए.सी. ने फैसला लिया है कि नया प्रधान चुने जाने तक खैहरा को एक्टिंग प्रधान पद की जिम्मेवारी सौंपी जाए। हालांकि खैहरा ने पद के बिना ही कार्य जारी रखने की बात कही लेकिन पी.ए.सी. ने उन्हें ग्रहण करने का आदेश दिया। 

खैहरा धड़े ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि वह अलग नहीं हैं बल्कि पार्टी की मजबूती के लिए ही कार्य कर रहे हैं। खैहरा व संधू ने स्पष्ट किया कि हरपाल सिंह चीमा की ओर से बुलाई जाने वाली बैठकों में शामिल नहीं होंगे।खैहरा ने कहा कि विधायक अमन अरोड़ा ने उनसे मुलाकात की थी और संधू भी थे। वह किसी भी तरह से पार्टी से दूर नहीं हैं लेकिन पार्टी नेताओं को भी स्वराज के मुताबिक फैसले का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक का बुलावा आता है तो वह स्वागत करेंगे, लेकिन बातचीत का एजैंडा बङ्क्षठडा कन्वैंशन के 6 प्रस्तावों से परे नहीं होना चाहिए। 

सिद्धू ने कोई गलत काम नहीं किया : कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से पाकिस्तान के आर्मी चीफ को गले लगाने के मामले पर खैहरा ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया, यह पंजाबी स्वभाव की बात है। खैहरा ने कहा कि मोदी खुद जाकर नवाज शरीफ को जफ्फी डाल सकते हैं तो अब सिद्धू के वैसे ही स्वभाव को गलत कैसे ठहरा सकते हैं। इस मामले को लेकर भाजपा का विवाद खड़ा करना ठीक है लेकिन कैप्टन अमरेंद्र की ओर से सिद्धू की निंदा करना गलत है। खैहरा ने कहा कि सिद्धू ने करतारपुर साहिब के रास्ते को खुलवाने के लिए बातचीत शुरू की है। ऐसा हो जाता है तो सिख पंथ की अरदास पूर्ण हो जाएगी क्योंकि हर सिख गुरु ग्रंथ साहिब समक्ष अरदास करता है कि पंथ से बिछड़े गुरुधामों के दर्शन करने और सेवा-संभाल का बल बक्शा जाए। 

Vatika