विदेश जा रहे नौजवान की मौत पर सुखपाल खैहरा का बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 01:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (मनमोहन): पंजाब के नौजवानों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर विदेश ले जाने वाले ट्रैवल एजेंट उनके साथ वहां क्या कुछ करते हैं, इसका खुलासा आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सुखपाल खैहरा ने प्रैस कांफैंस के दौरान किया। 


सुखपाल खैहरा ने ट्रैवल एजेंट की तरफ से मारे गए गांव नडाला के नौजवान संदीप कुमार के परिवार के साथ हमदर्दी व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि इन ट्रैवल एजेंटों की तरफ से पहले ग़ैर कानूनी तरीके से  नौजवानों को विदेश पहुंचाया जाता है और फिर बड़े देशों में पहुंचाने के लिए जंगलों और दरियाओं का सहारा लिया जाता है। इस दौरान यदि कोई नौजवान घायल हो जाता है तो वह जंगल में चलने या दरिया पार करने के लायक नहीं रहता तो उसे वहीं मार कर दरिया या जंगल में फैंक दिया जाता है। 

उन्होंने कहा कि ऐसा ही संदीप कुमार के साथ भी हुआ, जिसका परिवार उसकी लाश देखने के लिए भी तरस रहा है।फ़िलहाल सुखपाल खैहरा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से अपील की है कि संदीप कुमार की लाश को भारत लाया जाए जिससे उसके परिवार का दुख थोड़ा कम हो सके। साथ ही उन्होंने यह भी अपील की कि राज्य  में ही रोज़गार के साधन मुहैया कराए जाएं जिससे नौजवानों को अपनी जान जोखिम में रखकर कर विदेश जाना ही न पड़े। 
 

Vatika